Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूक्रेन के ओड़ेसा शहर पर रूसी हमले की UNESCO ने की निंदा, कहा- विश्व धरोहर केंद्र को बनाया गया निशाना

रूस ने यूक्रेन के बंदरगाह शहर ओडेसा पर मिसाइल से जोरदार हमला बोला।ओडेसा के विश्व धरोहर केंद्र की साइटों पर हमले की यूनेस्को ने कड़ी निंदा की है। UNESCO ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि रूस द्वारा ओडेसा के विश्व धरोहर केंद्र पर हमले से यूनेस्को बहुत निराश है और रूसी सेना द्वारा किए गए इस निर्मम हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 24 Jul 2023 06:43 AM (IST)
Hero Image
यूक्रेन के ओड़ेसा शहर पर रूसी हमले की UNESCO ने की निंदा। फाइल फोटो।

कीव, एएफपी। रूस ने यूक्रेन के बंदरगाह शहर ओडेसा पर रविवार को मिसाइल से जोरदार हमला बोला। हमले में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 22 लोग घायल हुए। रूस ने द्वारा बंदरगाह शहर ओडेसा के विश्व धरोहर केंद्र की साइटों पर हमले की यूनेस्को ने कड़ी निंदा की है।

यूनेस्को ने हमले की कड़ी निंदा

यूएन की संस्थान ने अपने एक बायन में कहा कि रूस द्वारा ओडेसा के विश्व धरोहर केंद्र पर हमले से यूनेस्को बहुत निराश है और रूसी सेना द्वारा किए गए इस निर्मम हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता है, जिसने शहर के केंद्र में कई सांस्कृतिक स्थलों को निशाना बनाया है।

हमले में एक व्यक्ति की मौत

हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 22 लोग घायल हुए। घायलों में चार बच्चे भी शामिल हैं। यह हमला क्रीमिया पुल पर यूक्रेन के हमले का जवाब माना जा रहा है। इससे ऐतिहासिक गिरिजाघर को भारी नुकसान पहुंचा है। यह यूनेस्को के विश्व विरासत स्थल में शामिल है।