Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine War: यूक्रेन दौरे पर थे अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन, तभी रूस ने कर दिया हमला और फिर...

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि युद्ध के मैदान के करीब औद्योगिक शहर में एक बाजार दुकानें और एक फार्मेसी पर हमला किया गया था। जेलेंस्की ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि इस रूसी बुराई को जल्द से जल्द हराया जाना चाहिए। उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि उनका मानना है कि इस शांतिपूर्ण शहर पर जानबूझकर हमला किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Thu, 07 Sep 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
यूक्रेन दौरे पर थे अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन, तभी रूस ने कर दिया हमला (file photo)

कीव, एजेंसीः अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) के कीव दौरे के दौरान बुधवार को पूर्वी यूक्रेन के शहर कोस्टियानटिनिव्का में एक भीड़ भरे बाजार में रूसी हमले में कम से कम 17 लोग मारे गए और 32 घायल हो गए।

राष्ट्रपति के अधिकारियों द्वारा ऑनलाइन प्रसारित फुटेज में दिखाया गया है कि लोग अपने सामने एक बड़े विस्फोट के बाद जमीन पर गिर रहे हैं या छिपने के लिए भाग रहे हैं, कुछ सेकंड बाद जब वे आकाश की ओर देखते हैं तो उन्हें मिसाइल आने जैसी आवाजें सुनाई देती हैं।

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि युद्ध के मैदान के करीब औद्योगिक शहर में एक बाजार, दुकानें और एक फार्मेसी पर हमला किया गया था। जेलेंस्की ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि, इस रूसी बुराई को जल्द से जल्द हराया जाना चाहिए। उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि, उनका मानना है कि इस शांतिपूर्ण शहर पर जानबूझकर हमला किया गया।