Move to Jagran APP

Russia-India: भारतीय राजदूत से मिले रूसी उप विदेश मंत्री, यूक्रेन मामले में मॉस्को का पक्ष रखा

रूस के उप विदेश मंत्री मिखाइल गालुजिन ने सोमवार को रूस में भारतीय राजदूत विनय कुमार से मुलाकात की। गालुजिन ने यूक्रेन संघर्ष को लेकर मॉस्को की सैद्धांतिक स्थिति के बारे में भारतीय राजदूत को अवगत कराया। भारत में रूसी दूतावास ने बयान में कहा दोनों पक्षों ने अंतरराष्ट्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर संवाद दिया। बातचीत रचनात्मक रही। पीएम मोदी 23 अगस्त को यूक्रेन यात्रा पर गए थे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 05:28 AM (IST)
Hero Image
भारतीय राजदूत से मिले रूसी उप विदेश मंत्री,

 एएनआइ, मॉस्को। रूस के उप विदेश मंत्री मिखाइल गालुजिन ने सोमवार को रूस में भारतीय राजदूत विनय कुमार से मुलाकात की। गालुजिन ने यूक्रेन संघर्ष को लेकर मॉस्को की सैद्धांतिक स्थिति के बारे में भारतीय राजदूत को अवगत कराया।

पीएम मोदी 23 अगस्त को यूक्रेन यात्रा पर गए थे

भारत में रूसी दूतावास ने बयान में कहा, दोनों पक्षों ने अंतरराष्ट्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर संवाद दिया। बातचीत रचनात्मक रही। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यूक्रेन यात्रा के कुछ ही दिनों बाद रूसी उप विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूत से मुलाकात की है। पीएम मोदी 23 अगस्त को यूक्रेन यात्रा पर गए थे।

जुलाई में पीएम मोदी ने रूस गए थे

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान, पीएम मोदी ने बातचीत और कूटनीति के माध्यम से संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान पर जोर दिया था। इससे पहले जुलाई में पीएम मोदी ने रूस गए थे। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक में उन्होंने कहा था कि संघर्ष का समाधान केवल बातचीत और कूटनीति के जरिए ही किया जा सकता है।