Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine War: पूर्वी यूक्रेन के कोस्तियानतिनिवका में रूस की गोलाबारी, छह की मौत, आठ घायल

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के चीफ ऑफ स्टाफ के प्रमुख एंड्री यरमक ने इस हमले की जानकारी देते हुए टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा रूसियों ने कोस्टियानटीनिवका शहर में बड़े पैमाने पर गोलाबारी की है। (जागरण- फोटो)

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Sun, 02 Apr 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
क्रेन और रूस के बीच पिछले एक साल से जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है।

केवाईवी, रायटर। यूक्रेन और रूस के बीच पिछले एक साल से जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन गोलाबारी और मिसाइलों के हमले की खबर सामने आती रहती है। दोनों देश मजबूत सैन्य बढ़त हासिल करने के उद्देश्य से अपनी-अपनी रणनीतियों के तहत लगातार आगे बढ़ रहे हैं। वहीं इस बीच यूक्रेन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रविवार सुबह पूर्वी यूक्रेन के कोस्तियानतिनिवका में रूसी गोलाबारी में छह नागरिक मारे गए और आठ लोग घायल हो गए हैं।

शहर पर कब्जा करने की फिराक में रूसी सेना

आपको बता दें रूस और यूक्रेन का युद्ध शुरू होने से पहले लगभग 70,000 लोगों का घर, कोस्त्यांतिनिवका, बखमुत से सिर्फ 20 किमी (12.5 मील) पश्चिम में था। यह कम से कम आठ महीने तक लड़ाई का केंद्र रहा है, क्योंकि रूसी सेना अक्सर शहर पर कब्जा करने की कोशिश करती है।

जेलेंस्की के चीफ ऑफ स्टाफ के प्रमुख ने दी जानकारी

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के चीफ ऑफ स्टाफ के प्रमुख एंड्री यरमक ने इस हमले की जानकारी देते हुए टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा, "रूसियों ने कोस्टियानटीनिवका शहर में बड़े पैमाने पर गोलाबारी की है।" उन्होंने कहा कि रूस के इस हमले में 16 अपार्टमेंट इमारतें, आठ निजी घर, एक बालवाड़ी और एक प्रशासनिक भवन क्षतिग्रस्त हो गए। एर्मक ने विस्फोटों से इमारतों और गड्ढों के आंशिक विनाश को दिखाने वाली तस्वीरें भी साझा की हैं।