Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

S Jaishankar: द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के लिए मालदीव पहुंचे एस जयशंकर, राष्ट्रपति मुइज्जू करेंगे मुलाकात

विदेश मंत्री एस जयशंकर मालदीव के साथ द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के लिए तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर माले पहुंचे। राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के पदभार संभालने के बाद भारत की ओर से यह पहली उच्च स्तरीय यात्रा है। उम्मीद है कि जयशंकर राष्ट्रपति मुइज्जू से शिष्टाचार मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा के लिए अपने समकक्ष मूसा जमीर के साथ आधिकारिक बातचीत भी करेंगे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 10:55 PM (IST)
Hero Image
द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के लिए मालदीव पहुंचे एस जयशंकर

पीटीआई, माले। विदेश मंत्री एस जयशंकर मालदीव के साथ द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के लिए तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर माले पहुंचे। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि मालदीव भारत के पड़ोसी प्रथम नीति में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। वह द्वीपसमूह राष्ट्र के नेतृत्व के साथ सार्थक जुड़ाव की आशा कर रहे हैं।

राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के पदभार संभालने के बाद भारत की ओर से यह पहली उच्च स्तरीय यात्रा है। उम्मीद है कि जयशंकर राष्ट्रपति मुइज्जू से शिष्टाचार मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा के लिए अपने समकक्ष मूसा जमीर के साथ आधिकारिक बातचीत भी करेंगे।

दोनों सामुदायिक विकास परियोजनाओं और एक्जिम बैंक ऑफ इंडिया की लाइन ऑफ क्रेडिट सुविधा के तहत पूरी की गई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वहीं, विदेश सचिव विक्रम मिस्त्री रविवार से नेपाल की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। नेपाल के विदेश सचिव सेवा लम्सल के निमंत्रण पर वह अपनी आधिकारिक यात्रा करेंगे।