Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sheikh Hasina: बत्तख, पेंटिंग, साड़ी और कंप्यूटर... प्रदर्शनकारियों ने शेख हसीना के आवास से क्या-क्या लूटा?

एक महीने से जारी हिंसक प्रदर्शन की वजह से आखिरकार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को सोमावार को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद सुरक्षा कारणों से उन्हें देश भी छोड़ना पड़ा। शेख हसीना सुरक्षित तरीके से गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंच चुकी हैं। भारतीय वायुसेना उनकी सुरक्षा में लगी है। बांग्लादेश में शेख हसीना के आधिकारिक आवास में जमकर लूटपाट भी की गई है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 06 Aug 2024 12:22 AM (IST)
Hero Image
Sheikh Hasina News: पीएम आवास से कंप्यूटर और बत्तख लूटकर ले जाते प्रदर्शनकारी। ( फोटो- रॉयटर्स)

डिजिटल डेस्क/एएनआई, नई दिल्ली। बांग्लादेश के प्रधानमंत्री आवास गणभवन में प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पाद मचाया। लोगों ने प्रधानमंत्री आवास में खूब लूटपाट भी की। चोरी और लूटपाट की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही हैं। कुछ लोग प्रधानमंत्री आवास में लेटे भी दिखे तो वहीं कुछ ने वहां लंच भी किया। प्रदर्शनकारी कंप्यूटर, बड़े बॉक्स, बत्तख, चाय के कप, साड़ियां और पेंटिंग ले जाते दिखे।

यह भी पढ़ें: राजनीति में वापसी नहीं करेंगी शेख हसीना, बेटे ने बताई देश छोड़ने व इस्तीफे की असली वजह

शेख हसीना से मिले अजीत डोभाल

बांग्लादेश छोड़ने के बाद शेख हसीना गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर पहुंचीं। यहां भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने उनसे मुलाकात की और बांग्लादेश के मौजूदा हालात और अपने भविष्य के कदमों पर चर्चा की। भारतीय वायुसेना ने पूर्वी सेक्टर में अपने जवानों को अलर्ट पर रखा है।

बांग्लादेश उच्चायोग की बढ़ाई गई सुरक्षा

बता दें कि शेख हसीना सोमवार शाम को सी-130 हरक्यूलिस सैन्य परिवहन विमान से भारत पहुंची। भारतीय वायुसेना उनकी सुरक्षा में तैनात है। इस बीच दिल्ली स्थित बांग्लादेश उच्चायोग के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी सोमवार शाम को पीएम मोदी को बांग्लादेश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया।

शेख हसीना के कार्यालय को फूंका

शेख हसीना के देश छोड़ने के कुछ ही देर बाद बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर धावा बोला था। बांग्लादेश के अखबार प्रोथोम अलो के मुताबिक आवामी लीग के ढाका जिला कार्यालय में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने ढाका में 3/ए धानमंडी स्थित आवामी लीग की अध्यक्ष शेख हसीना के कार्यालय को भी फूंक दिया।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश की 'आयरन लेडी' को क्यों छोड़ना पड़ा देश? सबसे लंबे समय तक पीएम रही हैं शेख हसीना