Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Singapore में भारतीय कामगार की मौत पर परिवार ने उठाए सवाल, बोले- बचाई जा सकती थी जान

Indian Worker Death सिंगापुर में ही काम करने वाले पोनरामन के दो चाचाओं ने कहा कि उन्हें घटना की रात सूचित किया गया तो उन्हें लगा कि चोट गंभीर नहीं है लेकिन 24 घंटे से भी कम समय में उनके भतीजे की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस क्यों नहीं बुलाई गई? और उसे नजदीकी अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया?

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 31 Dec 2023 05:20 PM (IST)
Hero Image
सिंगापुर में भारतीय की मौत पर उठे सवाल।

आइएएनएस, सिंगापुर। तमिलनाडु के 23 वर्षीय निर्माण कामगार पोनरामन एझुमलाई की इस माह की शुरुआत में सिंगापुर में कार्यस्थल पर दुर्घटना में मौत हो गई थी। अब युवक के परिवार ने मौत की परिस्थितियों पर सवाल उठाए हैं।

आठ महीने पहले सिंगापुर आया पोनरामन टीएमसी कंक्रीट पंपिंग सर्विसेज में कार्यरत था। वह अपने परिवार में अकेला कमाने वाला था।' स्ट्रेट्स टाइम्स' के अनुसार, दुर्घटना के समय वह कंक्रीट पंप ट्रक के पीछे खड़ा होकर स्टील की प्लेट हटा रहा था। दुर्घटना के बाद वह ट्रक से दूर जाने लगा लेकिन कुछ ही देर में मौके पर गिर पड़ा।

आनन-फानन उसे निजी साधनों से अस्पताल ले जाया गया, जहां अगले दिन उसकी मौत हो गई। हालांकि अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि उसे किस प्रकार चोटें लगी थीं। सिंगापुर में ही काम करने वाले पोनरामन के दो चाचाओं ने कहा कि उन्हें घटना की रात सूचित किया गया तो उन्हें लगा कि चोट गंभीर नहीं है लेकिन 24 घंटे से भी कम समय में उनके भतीजे की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि एंबुलेंस क्यों नहीं बुलाई गई? और उसे नजदीकी अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया? उसकी जान बचाई जा सकती थी।