Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Singapore: सिंगापुर के भारतीय मूल के सैन्यकर्मी ने नाबालिग के साथ किया गंदा काम, 10 साल की जेल और लगेगा जुर्माना

सिंगापुर सशस्त्र बल के एक भारतीय मूल के वारंट अधिकारी ने मंगलवार को 16 साल से कम उम्र की एक नाबालिग लड़की के साथ यौन संबंध बनाने के आरोप में दोषी ठहराया । प्रथम वारंट अधिकारी सुब्रमण्यम को उनकी गिरफ्तारी के बाद सभी कार्यों से निलंबित कर दिया गया है। नाबालिग के साथ यौन संबंध बनाने पर सुब्रमण्यम को 10 साल तक की जेल जुर्माना या दोनों हो सकते हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 10 Jan 2024 09:07 AM (IST)
Hero Image
सिंगापुर के भारतीय मूल के सैन्यकर्मी ने नाबालिग के साथ किया गंदा काम (Image: Jagran)

पीटीआई, सिंगापुर। सिंगापुर के भारतीय मूल के सैन्यकर्मी ने मंगलवार को नाबालिग के साथ यौन संबंध बनाने की कोशिश के मामले में अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

द स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सुब्रमण्यम थबुरन रंगासामी की 1 फरवरी को होने वाली सजा के दौरान दो अन्य आरोपों पर भी विचार किया जाएगा। वहीं, पीड़िता की पहचान पर रोक लगाने का आदेश है, जो अब 17 साल की है। जब वह 15 साल की थी तो सुब्रमण्यम ने पीड़िता के साथ यौन संबंध बनाने की कोशिश की थी।

क्या है पूरा मामला?

उप लोक अभियोजक सुनील नायर ने कहा कि घटना 6 दिसंबर, 2021 को स्कूल की छुट्टियों के दौरान हुई। पीड़िता की सुबह 11 बजे अपने स्कूल काउंसलर के साथ ऑनलाइन मीटिंग होनी थी, लेकिन वह प्राइवेसी को देखते हुए घर की बजाय एक बहुमंजिला कारपार्क में चली गई।

कार पार्क की चौथी मंजिल पर आरोपी सुब्रमण्यम अपनी टरसाइकिल पर काम के लिए निकलने का इंतजार कर रहा था। हालांकि, इस बीच पीड़िता सीढ़ियों से गिर जाती है, और जोर से चिल्लाने लगती है। आवाज सुनकर सुब्रमण्यम सीढ़ियों के पास पहुंचता है और पीड़िता की मदद करता है। इसके बाद दोनों कारपार्क की चौथी मंजिल की सीढ़ी पर बैठ जाते है और बाते करने लगते है। करीब एक घंटे बाद सुब्रमण्यम और लड़की यौन संबंध बनाने की कोशिश करते है, लेकिन विफल हो जाते है। दोनों के बीच फोन नंबर एक्सचेंज होता है और बातचीत बढ़ जाती है।

Whatsapp पर करते थे चैट

कोर्ट में बताया गया कि दोनों के बीच Whatsapp पर बात होने लगी, लेकिन कोई भी मैसेज यौन प्रकृति के नहीं थे। हालांकि, घटना के दो दिन बाद 8 दिसंबर, 2021 को पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई क्योंकि उसे लगा कि सुब्रमण्यम ने उसका फायदा उठाया है। अभियोजक ने कहा कि आरोपी को कभी भी पीड़िता की उम्र को लेकर गुमराह नहीं किया गया और उसने पीड़िता पर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव नहीं डाला।

नाबालिग से यौन संबंध बनाने पर होगी कठोर सजा

प्रथम वारंट अधिकारी सुब्रमण्यम को उनकी गिरफ्तारी के बाद सभी कार्यों से निलंबित कर दिया गया है। सिंगापुर दैनिक ने मंत्रालय के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, 'एसएएफ अदालती सुनवाई के समापन पर आगे की कार्रवाई शुरू करेगा, जिसमें उसे सेवा से बर्खास्त करना भी शामिल हो सकता है।'

उन्होंने कहा कि एसएएफ अपने सैनिकों को अनुशासन और सत्यनिष्ठा के उच्च मानकों पर रखती है और अपराध करने वालों से कानून के अनुसार निपटा जाएगा। 16 साल से कम उम्र की नाबालिग के साथ यौन संबंध बनाने पर सुब्रमण्यम को 10 साल तक की जेल, जुर्माना या दोनों हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Gunmen In TV Channel: इक्वाडोर में लाइव प्रसारण के बीच टीवी स्टूडियो में घुसे बंदूकधारी, एंकर के सिर पर रखी बंदूक; वायरल हो रहा वीडियो

यह भी पढ़ें: Drone Attack in Red Sea: हौथी आतंकवादियों ने लाल सागर में दागी मिसाइलें, अमेरिका और ब्रिटेन की सेनाओं ने दिया करारा जवाब