Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिंगापुर में PM के भाई के खिलाफ भारतवंशी मंत्रियों ने दायर किया मानहानि का मुकदमा, पढ़ें क्या है पूरा मामला

सिंगापुर के भारतवंशी मंत्रियों ने पीएम ली सीन लूंग के छोटे भाई पर मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मामला सरकारी बंगलों के किराए के विवाद से जुड़ा हुआ है। इस जांच में भारतवंशी मंत्रियों को क्लीन चिट मिल चुकी है। इस मामले की सुनवाई अब पांच सितंबर को सुबह नौ बजे होगी। मामले की सिंगापुर की भ्रष्टाचार निरोधी संस्था ने जांच की थी।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 03 Sep 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
सिंगापुर के भारतवंशी मंत्रियों ने पीएम के भाई पर किया मानहानि का मुकदमा

सिंगापुर, पीटीआई। सिंगापुर में दो भारतवंशी मंत्रियों ने प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के छोटे भाई ली सीन यांग के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मामला सरकारी बंगलों के किराए के विवाद से जुड़ा है। इस मामले की सुनवाई पांच सितंबर को सुबह नौ बजे होगी। बता दें कि दोनों मंत्रियों को जांच में क्लीन चिट मिल चुकी है।

भारतवंशी मंत्रियों ने लीन सीन यांग को भेजा पत्र

सिंगापुर के कानून और गृह मामलों के मंत्री के शनमुगम और विदेश मामलों के मंत्री विवियन बालाकृष्णन ने जुलाई में ली सीन यांग को अपने वकीलों के माध्यम से एक पत्र भेजा था। इस पत्र में मांग की गई थी कि अगर ली सीन यांग उनके द्वारा लगाए गए आरोपों पर माफी नहीं मांगते हैं तो वह दोनों उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर देंगे।

ली सीन यांग ने दो मंत्रियों पर लगाए आरोप

एक इंटरनेट मीडिया पोस्ट में के शनमुगम ने बताया कि ली सीन यांग ने उन्हें और एक अन्य मंत्री बालाकृष्णन पर निजी फायदे के लिए सिंगापुर लैंड अथारिटी का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। आरोप था कि दोनों मंत्रियों के सरकारी बंगलों में बिना अनुमति के पेड़ काटे गए। साथ ही दोनों बंगलों के नवीकरण का भुगतान सिंगापुर लैंड अथारिटी द्वारा किया गया।

मई में बंगलों का पहली बार हुआ विवाद

इन बंगलों का विवाद पहली बार गत मई में हुआ था जब विपक्षी नेता और रिफार्म पार्टी के प्रमुख केनेथ जयरत्नम ने आरोप लगाया था कि मंत्रियों द्वारा सरकारी बंगलों का बाजार कीमत से कम किराए का भुगतान किया जा रहा है। सिंगापुर की भ्रष्टाचार निरोधी संस्था ने जांच की। जांच में मंत्रियों को क्लीन चिट मिल गई।