Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस देश में कोरोना की नई लहर से कोहराम! सात दिनों में करीब 26 हजार मामले; मास्क पहनने की सलाह

सिंगापुर में कोरोना की नई लहर कोहराम मचा रही है। पांच से 11 मई तक 25900 से अधिक मामले दर्ज किए हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। उन्होंने अनुमान जताया कि दो से चार हफ्तों में कोरोना के मामले चरम पर होंगे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Sat, 18 May 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
सिंगापुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

एजेंसी, सिंगापुर। सिंगापुर में कोविड की नई लहर देखी जा रही है। अधिकारियों ने पांच से 11 मई तक 25,900 से अधिक मामले दर्ज किए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने शनिवार को लोगों से मास्क पहनने की अपील की है।

मंत्री ने कहा कि हम लहर के शुरुआती हिस्से में हैं, जहां यह लगातार बढ़ रही है। ऐसा अनुमान है कि अगले दो से चार हफ्तों में यह चरम पर होगी। यह समय जून के मध्य और अंत के बीच का होगा।

बढ़ रही भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या

हर रोज कोरोना मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या एक सप्ताह पहले के 181 से बढ़कर लगभग 250 हो गई है। पिछले सप्ताह के दो मामलों की तुलना में आइसीयू में भर्ती किए जाने के मामले अभी तीन में एक हैं।

क्या बोला स्वास्थ्य मंत्रालय?

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अस्पताल में बेड क्षमता बरकरार रखने के लिए सार्वजनिक अस्पतालों को अपने गैर-जरूरी वैकल्पिक सर्जरी के मामलों को कम करने और ऐसे रोगी जिनका घर पर इलाज संभव है, उन्हें घर भेजा जाए।