Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर गोलीबारी का पहला वीडियो आया सामने, हमलावर ने किए थे कई राउंड फायर

Slovakia PM Attack video वीडियो में देखा जा रहा है कि रॉबर्ट फिको पर हुए हमले के बाद उनके सुरक्षा गार्ड उन्हें गाड़ी में डालकर काफिले के साथ ले गए जबकि प्रत्यक्षदर्शियों ने हमलावर को पकड़ लिया। स्लोवाक मीडिया से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक फिको को कई बार गोली मारी गई। एक पेट पर एक सिर पर जिसके चलते उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 16 May 2024 10:50 AM (IST)
Hero Image
Slovakia PM Attack video स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हमले का वीडियो।

डिजिटल डेस्क, ब्रैटिस्लावा। Slovakia PM Attack video स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दुनियाभर के नेताओं ने फिको पर हुई इस गोलीबारी की निंदा करते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इस बीच फिको पर हुई गोलीबारी की वीडियो सामने आई है।  

गोलीबारी के बाद हमलावर को दबोचने का वीडियो

वीडियो में देखा जा रहा है कि रॉबर्ट फिको पर हुए हमले के बाद उनके सुरक्षा गार्ड उन्हें गाड़ी में डालकर काफिले के साथ ले गए, जबकि प्रत्यक्षदर्शियों ने हमलावर को पकड़ लिया। स्लोवाक मीडिया से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक, फिको को कई बार गोली मारी गई। एक पेट पर, एक सिर पर, जिसके चलते उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

हमलावर को पुलिस ने दबोचा

पीएम रॉबर्ट फिको पर हमले के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने हमलावर को पकड़ लिया और उसके बाद उसे पुलिस ने दबोच लिया। हमलावर ने स्लोवाकिया के पीएम पर कई राउंड फायर किए थे।

पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने की निंदा

फिको पर हमले की कई नेताओं ने निंदा की है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार को इस हमले की कड़ी निंदा की और इसे कायरतापूर्ण कार्य बताया। उन्होंने रॉबर्ट फिको के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। पीएम मोदी ने कहा कि भारत स्लोवाकिया के साथ एकजुटता से खड़ा है।

दूसरी ओर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने भी इस घटना की निंदा की। दोनों नेताओं ने कहा कि वो इस घटना से "स्तब्ध" हैं। सुनक ने कहा कि यह भयानक खबर सुनकर हैरान हूं। हमारी संवेदनाएं प्रधानमंत्री फिको और उनके परिवार के साथ हैं।