Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

South Africa Flood: दक्षिण अफ्रीका में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 6 लोगों की मौत; कई लापता

South Africa Flood दक्षिण अफ्रीका में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। दक्षिण अफ्रीका में भारी बारिश के कारण छह लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 अन्य लापता है। सहकारी प्रशासन और पारंपरिक मामलों के प्रांतीय विभाग ने एक बयान एक बयान में कहा कि पानी का बहाव तेज है जिस वजह से क्वाजुलु-नटाल प्रांत के लेडी स्मिथ टाउन में घरों तक पानी पहुंच गया है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Wed, 27 Dec 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
South Africa Flood: दक्षिण अफ्रीका में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 6 लोगों की मौत; कई लापता (फोटो एक्स)

आईएएनएस, जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। दक्षिण अफ्रीका में भारी बारिश के कारण छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 अन्य लापता है।

भारी बारिश ने ली 6 लोगों की जान

दक्षिण अफ्रीका के अधिकारियों ने बताया कि क्वाजुलु-नटाल प्रांत में भारी बारिश हुई है। इसके कारण छह लोगों की मौत हो गई और 10 लोग लापता हैं। अधिकारियों के अनुसार, भारी बारिश के कारण बाढ़ भी आ गई है।

क्वाजुलु-नटाल प्रांत में बारिश ने मचाई तबाही

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने सहकारी प्रशासन और पारंपरिक मामलों के प्रांतीय विभाग के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि पानी का बहाव तेज है, जिस वजह से क्वाजुलु-नटाल प्रांत के लेडी स्मिथ टाउन में घरों तक पानी पहुंच गया है। जिससे कई घर भी तबाह हुए हैं।

बाढ़ में बहे कई लोग

विभाग के अनुसार, बाढ़ की चपेट में आने से कई लोग बह गए हैं। हालांकि, बचाव अभियान के दौरान एक शव भी बरामद किया गया, जबकि कुछ लोग लापता हैं। इसके अलावा N-11 रोड पर तीन वाहन भी बह गए। जिसमें एक व्यक्ति कार में मृत मिला और दूसरा लापता है।

यह भी पढ़ें- Red Sea Attack: हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में दागे कई ड्रोन और मिसाइल, अमेरिका ने हमले को किया नाकाम

बाढ़ की चपेट में आई कैब

वहीं, नौ यात्रियों को ले जा रही कैब भी बाढ़ की चपेट में गई। जिनमें से तीन लोग मृत मिले हैं। जबकि अन्य छह लापता हैं। विभाग के अनुसार, एक अन्य हादसे में एक शख्स कार में मृत मिला है, जबकि दूसरा लापता है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा में भीषण युद्ध को लेकर फ्रांस ने जताई चिंता, तत्काल युद्धविराम का किया आह्वान