Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और लॉरी की टक्कर में गई 20 लोगों की जान

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जोहान्सबर्ग में एक खनन कंपनी में काम करने वाले 20 कर्मचारियों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएफपी ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि सड़क हादसे में मारे गए सभी 20 कर्मचारी डी-बीयर्स नाम की एक खनन कंपनी के लिए काम करते थे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 18 Sep 2023 03:54 AM (IST)
Hero Image
जोहान्सबर्ग में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और लॉरी की टक्कर में गई 20 लोगों की जान (फाइल फोटो)

जोहान्सबर्ग, एएफपी। दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जोहान्सबर्ग में एक खनन कंपनी में काम करने वाले 20 कर्मचारियों की सड़क हादसे में मौत हो गई है।

बस और लॉरी की टक्कर में गई 20 लोगों की जान

समाचार एजेंसी एएफपी ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि सड़क हादसे में मारे गए सभी 20 कर्मचारी डी-बीयर्स नाम की एक खनन कंपनी के लिए काम करते थे। अधिकारी ने बताया कि वेनेशिया खदान से सभी कर्मचारी एक बस से रवाना हुए थे। हालांकि, जैसे ही बस कुछ दूरी पर पहुंची तो उसकी लॉरी से टक्कर हो गई।

यह भी पढ़ें- उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की रूस की यात्रा पूरी, तोहफे में मिले पांच ड्रोन और बुलेटप्रूफ जैकेट

दुर्घटना के कारण का नहीं चल पाया पता

अधिकारी ने बताया कि ये हादसा लिम्पोपो प्रांत में हुआ है। अधिकारी के अनुसार, बस एक लॉरी से टकरा गई। ये हादसा स्थानीय समयानुसार लगभग चार बजे के आसपास हुआ। उन्होंने बताया कि बस खदान से लगभग 25 किलोमीटर दूर पहुंची थी। तभी यह दुर्घटना घटित हुई। हालांकि, दुर्घटना के कारण सामने नहीं आया है।

खदान में काम करते हैं 4,300 से अधिक कर्मचारी

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका में आए दिन हादसे होते हैं। जो एक चिंता की बात है। बता दें कि वेनेशिया खदान दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे की सीमा के पास स्थित है, जो हीरों की सबसे बड़ी खदान है। यहां करीब 4,300 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं।

यह भी पढ़ें- 'हत्यारे पुलिसकर्मी को सजा दो', भारतवंशी जाह्नवी को न्याय दिलाने के लिए अमेरिका के सिएटल में प्रदर्शन