Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Spain Fire: स्पेन के नाइट क्लब में पार्टी के दौरान लगी भीषण आग, 13 लोगों की मौत

यूरोपीय देश स्पेन में रविवार को एक नाइट क्लब में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। स्पेन के दक्षिणपूर्वी में स्थित मर्सिया शहर के एक नाइट क्लब में आग लग गई इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। स्पेन की सरकारी समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक शहर के मशहूर टीट्रे नाइट क्लब में सुबह करीब 6 बजे लगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 02 Oct 2023 08:54 AM (IST)
Hero Image
स्पेन के नाइट क्लब में पार्टी के दौरान लगी भीषण आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, मैड्रिड। यूरोपीय देश स्पेन में रविवार को एक नाइट क्लब में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। स्पेन के दक्षिणपूर्वी में स्थित मर्सिया शहर के एक नाइट क्लब में आग लग गई, इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

स्पेन की सरकारी समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक, शहर के मशहूर टीट्रे नाइट क्लब में सुबह करीब 6 बजे लगी। आग इतनी तेज थी कि तेजी से आयोजन स्थल तक फैल गई। हालांकि, क्लब में आग कैसे लगी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

शवों का पता लगाने और उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे कर्मचारी

मर्सिया की फायर सर्विस ने एक वीडियो जारी करके आग को काबू करने की एक क्लिप जारी किया है। समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, फायर सर्विस और इमरजेंसी सर्विस के कर्मचारी नाइट क्लब के अंदर आग की लपटों पर काबू पाने की कोशिश करते हुए लोगों को बचाने का भरसक प्रयास किया। वहीं, कर्मचारी क्लब के अंदर शवों का पता लगाने और उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

स्पेन के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। मर्सिया के नगर परिषद ने शहर में सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय झंडे को आधा झुकाकर तीन दिन के शोक की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: Elon Musk On Canada: एलन मस्क ने कनाडा सरकार पर लगाया गंभीर आरोप! पीएम ट्रूडो के इस फैसले के खिलाफ खोला मोर्चा