Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Spain Fire: मर्सिया के नाइट क्लब में लगी भीषण आग, हादसे में नौ लोगों की मौत; कई लापता

स्पेन के मर्सिया में एक नाइट क्लब में आग लगने से भीषण हादसा हो गया है। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग लापता हैं। हीं मेयर बैलेस्टा ने इस हादसे में मरने वालों के लिए तीन दिन के शोक की घोषणा की जिसके बाद मर्सिया के सिटी हॉल के बाहर झंडे को आधा झुका दिया गया है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 05:24 PM (IST)
Hero Image
स्पेन के मर्सिया में लगी भीषण आग।

रायटर, मैड्रिड। दक्षिणपूर्व स्पेन के मर्सिया में एक नाइट क्लब में आग लगने से भीषण हादसा हो गया है। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग लापता हैं। इस हादसे के बाद शहर के मेयर जोस बैलेस्टा ने कहा कि आग लगने के बाद बचाव कर्मी अभी भी अज्ञात लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

मेयर ने की तीन दिन के शोक की घोषणा

आपातकालीन सेवाओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर बताया कि शहर के बाहरी इलाके अटलायस में टीट्रे नाइट क्लब में रविवार तड़के आग लग गई। वहीं, मेयर बैलेस्टा ने इस हादसे में मरने वालों के लिए तीन दिन के शोक की घोषणा की, जिसके बाद मर्सिया के सिटी हॉल के बाहर झंडे को आधा झुका दिया गया है।

लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं बचावकर्मी

बैलेस्टा ने एक टीवी चैनल पर इस घटना को दुर्भाग्य बताते हुए कहा कि बचावकर्मी अभी भी लापता हुए कई लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आग सुबह करीब 6 बजे लगी और अब इस पर काबू पा लिया गया है। बैलेस्टा के मुताबिक, आपातकालीन सेवाएं आग के कारण का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि इस हादसे घायल चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ेंः 

अग्निशमन विभाग ने जारी किया फुटोज

वहीं, इस हादसे के बाद मर्सिया की अग्निशमन ने फुटेज जारी किया है, जिसमें अग्निशामकों को नाइट क्लब के अंदर आग की लपटों पर काबू पाते देखिया गया है। फुटेज से पता चला कि आग ने छत का एक हिस्सा नष्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः Madrid: स्पेन के मैड्रिड में लाइव कवरेज के दौरान महिला रिपोर्टर के साथ छेड़छाड़... गलत हरकतें कैमरे में कैद