Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sri Lanka News: श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने कैबिनेट में किया पहला फेरबदल, स्वास्थ्य मंत्री को दी ये जिम्मेदारी

Srilanka News श्रीलंका के मंत्रिमंडल में यह मामूली फेरबदल के लिए राष्ट्रपति विक्रमसिंघे द्वारा यह कार्रवाई तब हुई जब विपक्ष ने आलोचना की कि वह अगले साल होने वाले प्रमुख चुनावों को स्थगित करने की योजना बना रहे हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 23 Oct 2023 03:39 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल में पहला फेरबदल करते हुए दो मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया है। यह बदलाव विपक्ष की इस आलोचना के बीच किया गया जब अगले साल चुनावों को स्थगित करने की योजना बना रहे हैं।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुकवेला को उनके मंत्रालय के संचालन से कई हफ्तों तक जनता में असंतोष के बाद पर्यावरण मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया था। स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुकवेला को अब पर्यावरण विभाग का जिम्मा सौंपा गया है। उनके कामकाज के तरीके को लेकर कई हफ्तों से जनता में असंतोष था। रामबुकवेला (69) के खिलाफ अक्षमता, भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए विपक्ष ने संसद में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया था लेकिन वह उसमें बच गए थे।

रामबुकवेला ने दो सप्ताह पहले एक भारतीय कंपनी द्वारा कथित तौर पर घटिया दवा की आपूर्ति के मामले में पुलिस जांच का आदेश दिया था। लेकिन भारतीय कंपनी ने श्रीलंकाई आयातक को ऐसी कोई आपूर्ति से इनकार किया था।

विक्रमसिंघे ने चुनाव को लेकर दिया आश्वासन 

इससे पहले पर्यावरण मंत्रालय विक्रमसिंघे के पास था जब अदालत के आदेश के बाद उन्हें संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। स्वास्थ्य मंत्रालय अब डॉक्टर रमेश पथिराना को सौंपा गया है जो उद्योग मंत्रालय का जिम्मा भी देख रहे हैं।

विपक्ष के दावे के बीच विक्रमसिंघे ने रविवार को जोर दिया कि राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव संवैधानिक बाध्यतों के तहत अगले साल होंगे।

यह भी पढ़ें- Pakistan Cipher Case: सिफर मामले में इमरान खान की बढ़ी मुश्किलें, स्पेशल कोर्ट ने पूर्व पीएम को ठहराया दोषी

यह भी पढ़ें- Jasmer Singh killed: कार एक्सीडेंट के बाद भारतवंशी सिख बुजुर्ग की पिटाई से मौत, न्यूयॉर्क मेयर ने जताया दुख