Move to Jagran APP

अर्जेंटीना और उरुग्वे में तूफान ने मचाया तांडव, कुदरत के कहर ने ले ली 16 लोगों की जान

अर्जेंटीना में भारी बारिश की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि 150 किलोमीटर प्रति घंटे (93 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से चलने वाली तूफानी हवाओं के कारण बाहिया ब्लैंका शहर में शनिवार रात एक रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता के दौरान एक स्टेडियम की छत गिर गई। छत गिरने से 14 लोग घायल हो गए।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 18 Dec 2023 05:17 AM (IST)
Hero Image
अर्जेंटीना में तूफान की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई।(फोटो सोर्स: एपी)
एएफपी,  ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना में आए तूफान की वजह से रविवार को 14 लोगों की मौत हो गई। वहीं, तूफान की चपेट में आकर उरुग्वे में दो लोगों की मौत हो गई।

स्टेडियम की छत गिरने से 14 लोग घायल

अधिकारियों ने कहा कि 150 किलोमीटर प्रति घंटे (93 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से चलने वाली तूफानी हवाओं के कारण बाहिया ब्लैंका शहर में शनिवार रात एक रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता के दौरान स्टेडियम की छत का एक हिस्सा टूटकर गिर गया। इस हादसे में 14 लोग घायल हो गए।

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति जेवियर माइली ने कई मंत्रियों के साथ रविवार को बाहिया ब्लैंका का दौरा किया। भीषण तूफान के बाद ब्यूनस आयर्स में फ्लोरालिस जेनेरिका (फूल के बनी मुर्ति) क्षतिग्रस्त हो गई है।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: इजरायल समेत 23 देशों ने की बंधकों की रिहाई की अपील, हमास ने गाजा में 200 लोगों को बना रखा है बंधक