Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suicide Bombing in Afghanistan: आत्मघाती हमले से दहला काबुल, 6 लोगों की मौत

Suicide Bombing in Afghanistan काबुल में सोमवार को आत्मघाती हमले में छह लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट काबुल के दक्षिण-पश्चिमी काला बख्तियार इलाके में हुआ। हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। सत्तारूढ़ तालिबान के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी इस्लामिक स्टेट समूह के सहयोगी ने देश भर में स्कूलों अस्पतालों मस्जिदों और शिया क्षेत्रों पर पिछले हमले किए हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 11:15 PM (IST)
Hero Image
काबुल में सोमवार को आत्मघाती हमले में छह लोगों की मौत हो गई।(फोटो सोर्स: रॉयटर्स)

एपी, इस्लामाबाद। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को आत्मघाती हमले में छह लोग मारे गए और 13 घायल हो गए। यह विस्फोट काबुल के दक्षिण-पश्चिमी काला बख्तियार इलाके में हुआ। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस जांच जारी है। हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

आईएस के सहयोगी ने स्कूल, अस्पतालों को बनाया निशाना 

सत्तारूढ़ तालिबान के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी इस्लामिक स्टेट समूह के सहयोगी ने देश भर में स्कूलों, अस्पतालों, मस्जिदों और शिया क्षेत्रों पर पिछले हमले किए हैं। अमेरिकी और नाटो सैनिकों की वापसी के दौरान अगस्त 2021 में तालिबान ने अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा कर लिया था।

लोगों पर शरिया कानून थोप रहा तालिबान 

अधिक उदार रुख के शुरुआती वादों के बावजूद तालिबान ने धीरे-धीरे शरिया कानून को फिर से लागू किया है। 1996 से 2001 तक अफगानिस्तान पर अपने पिछले शासन के दौरान भी ऐसा ही किया था।

यह भी पढ़ें: IC814: इब्राहिम, शाहिद और शाकिर कैसे बन गए भोला, शंकर और बर्गर; द कंधार हाइजैक सीरीज में क्‍या है आतंकियों के नामों की सच्चाई?