Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्वीडन के मनोरंजन पार्क में पटरी से उतरा रोलर कोस्टर, एक की मौत; घायलों को हेलीकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया गया

Sweden Roller Coaster Derails ग्रोन लुंड मनोरंजन पार्क में एक रोलर कोस्टर के पटरी से उतरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। जैसे ही हादसा हुआ पार्क में एंबुलेंस दमकल गाड़ियां और एक हेलीकॉप्टर आते देखा गया। पुलिस के अनुसार दुर्घटना के परिणामस्वरूप नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें तीन गंभीर रूप से घायल थे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 26 Jun 2023 06:57 AM (IST)
Hero Image
Sweden Roller Coaster Derails स्टॉकहोम में बीती रात एक दर्दनाक हादसा

स्टॉकहोम, एएनआई। स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में बीती रात एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला है। वहां के ग्रोन लुंड मनोरंजन पार्क में एक रोलर कोस्टर के पटरी से उतरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए।

गवाहों का हवाला देते हुए, स्वीडिश राष्ट्रीय सार्वजनिक टेलीविजन प्रसारक स्वेरिजेस टेलीविजन एबी ने बताया कि रविवार को एक सवारी के दौरान पार्क का जेटलाइन रोलर कोस्टर आंशिक रूप से पटरी से उतर गया।

जैसे ही हादसा हुआ, पार्क में एंबुलेंस, दमकल गाड़ियां और एक हेलीकॉप्टर आते देखा गया। पुलिस के अनुसार, दुर्घटना के परिणामस्वरूप नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें तीन गंभीर रूप से घायल थे। हादसे में बच्चे और वयस्क दोनों गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

अल जजीरा के अनुसार, मनोरंजन पार्क में दुर्घटना के बाद एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हमने पार्क खाली करने के बाद अपनी जांच शुरू कर दी है। ग्रोना लुंड के एक बयान के अनुसार, 140 साल पुराना पार्क अब अगली सूचना तक बंद है।