Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sydney Stabbing Video Ban: 'एलन मस्क अहंकारी हैं... ', 'एक्स' के वीडियो न हटाने के फैसले से ऑस्ट्रेलियाई PM हुए नाराज

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने मंगलवार को मस्क पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया एक्स पर से सिडनी में बिशप पर हमले पर टिप्पणी करने वाले कुछ पोस्ट को हाइड करने का आदेश दिया है। वहीं एक्स के मालिक एलन मस्क ने इस अपील को यह कहकर ठुकरा दिया कि यह मंच हमेशा सच्चाई के लिए खड़ा रहा है। इसपर ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने एलन मस्क को अहंकारी अरबपति बताया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 23 Apr 2024 08:59 AM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलियाई एंथोनी अल्बानीज और एलन मस्क (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, सिडनी। Sydney Stabbing Video Ban: एक ऑस्ट्रेलियाई अदालत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' को सिडनी में एक बिशप की चाकू मारकर हत्या पर टिप्पणी करने वाले कुछ पोस्ट को हाइड करने का आदेश दिया था, जिससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मालिक एलोन मस्क और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज के बीच जुबानी जंग गहरा गया है।

बता दें कि, पिछले हफ्ते चर्च में एक सर्विस के दौरान बिशप मारा मारी इमैनुएल पर युवक द्वारा चाकू से हमला किया गया था और इसी से संबंधित पोस्ट को ऑस्ट्रेलियाई संघीय कोर्ट ने एक्स पर से हाइड करने के लिए कहा है।अल्बानीज ने मंगलवार को मस्क पर निशाना साधते हुए एक्स से सामग्री को हटाने के ऑस्ट्रेलियाई सरकार के आह्वान का विरोध करने के लिए उन्हें 'अहंकारी अरबपति' बताया है।

ऑस्ट्रेलिया में उपयोगकर्ताओं के लिए पोस्ट को किया बैन 

वहीं, एक्स ने ऑस्ट्रेलिया में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए पोस्ट्स को अवरुद्ध कर दिया था, लेकिन कहा कि वह देश के बाहर के उपयोगकर्ताओं के लिए पोस्ट को अवरुद्ध नहीं करेंगे, यह तर्क देते हुए कि सरकार के पास उसे निर्देशित करने का कोई अधिकार नहीं है जिसे उसके उपयोगकर्ता विश्व स्तर पर देख सकते हैं। पीएम अल्बानीज ने सार्वजनिक प्रसारक एबीसी को बताया, "हम इस अहंकारी अरबपति से निपटने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेंगे, वह सोचते हैं कि वह कानून से ऊपर है, लेकिन वह तो सामान्य व्यवहार से भी ऊपर है।"

यह भी पढ़ें- ट्रंप पर चुनाव में भ्रष्टाचार करने के मामले की सुनवाई शुरू, 12 जजों की पीठ करेगी पूर्व राष्ट्रपति के भविष्य का फैसला