Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taiwan Elections: मतदान के बीच ताइवान में चीन की 'घुसपैठ', पिछले 24 घंटों में दिखे 2 जासूसी बैलून

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि उनके अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों में ताइवान जलडमरूमध्य को पार करते हुए दो चीनी गुब्बारों का पता लगाया है जिनमें से एक ने ताइवान द्वीप के ऊपर से उड़ान भरी है।चुनाव के बीच मंत्रालय ने बताया कि चीन की ओर से धमकी दी गई है कि गलत नेता चुनने से स्व-शासित द्वीप पर युद्ध का मंच तैयार हो सकता है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 13 Jan 2024 08:18 AM (IST)
Hero Image
मतदान के बीच ताइवान में चीन की घुसपैठ (Image: AP)

रॉयटर्स, ताइपे। ताइवान में 13 जनवरी को राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। इस चुनाव वोटिंग के दौरान भी चीन की घुसपैठ जारी है, जिससे तनाव बढ़ता ही जा रहा है।

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार (13 जनवरी) को कहा कि उनके अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों में ताइवान जलडमरूमध्य को पार करते हुए दो चीनी गुब्बारों का पता लगाया है, जिनमें से एक ने ताइवान द्वीप के ऊपर से उड़ान भरी है। चुनाव के बीच मंत्रालय द्वारा बताए गए गुब्बारे देखे जाने की यह नवीनतम घटना है। 

इससे पहले मंत्रालय ने 13 जनवरी को होने वाले चुनाव से पहले धमकी देने आ आरोप लगाया है। बता दें कि चीन की ओर से धमकी दी गई है कि गलत नेता चुनने से स्व-शासित द्वीप पर युद्ध का मंच तैयार हो सकता है। बीजिंग ने मतदान में सबसे आगे चल रहे वर्तमान उपराष्ट्रपति लाई चिंग-ते को एक खतरनाक 'अलगाववादी' बताया और मतदाताओं को चेतावनी दी कि अगर वे सैन्य संघर्ष से बचना चाहते हैं तो वे 'सही विकल्प' चुनें।