Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taiwan: चीनी सैटेलाइट की लॉन्चिंग से घबराया ताइवान, जल्दबाजी में लोगों को भेज दिया ये मैसेज और फिर...

चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कहा है कि सिचुआन से आइंस्टीन प्रोब नामक एक खगोलीय उपग्रह लांच किया गया है। चीन ने उपग्रह प्रक्षेपण की पहले घोषणा नहीं की थी और इसका कोई ब्योरा नहीं दिया था। चीन ने इसे युद्ध और शांति के बीच एक विकल्प करार दिया है। ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू के एक अंतरराष्ट्रीय संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह अलर्ट जारी हुआ।

By Jagran News Edited By: Shalini Kumari Updated: Tue, 09 Jan 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
मतदान से पहले ताइवान में अलर्ट जारी

ताइपे, एपी। चीन के उपग्रह प्रक्षेपण के तुरंत बाद ही ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को रेड अलर्ट जारी किया। द्वीप के निवासियों को मोबाइल फोन पर अंग्रेजी में भेजे गए राष्ट्रपति संदेश में सचेत करते हुए बताया गया कि मिसाइल लांच किया गया है। मंत्रालय ने द्वीप में होने जा रहे चुनाव से पहले सावधान रहने की अपील की है।

ताइवान में होने वाले हैं चुनाव

वहीं, चीन की सरकारी मीडिया ने कहा है कि यह एक खगोलीय उपग्रह है। ताइवान में शनिवार को राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव होने जा रहा है। चीन ने इसे युद्ध और शांति के बीच एक विकल्प करार दिया है। ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू के एक अंतरराष्ट्रीय संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह अलर्ट जारी हुआ। विदेश मंत्री ने स्पष्ट किया कि यह एक उपग्रह प्रक्षेपण था।

बिना किसी जानकारी के लॉन्च किया उपग्रह

चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कहा है कि सिचुआन से आइंस्टीन प्रोब नामक एक खगोलीय उपग्रह लांच किया गया है। चीन ने उपग्रह प्रक्षेपण की पहले घोषणा नहीं की थी और इसका कोई ब्योरा नहीं दिया था।