Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फैन की मौत के बाद Taylor Swift ने रियो डी जनेरियो में रद किया कॉन्सर्ट, भीषण गर्मी से कई प्रशंसक बीमार

23 साल की एना क्लारा बेनेविड्स शुक्रवार के शो के दौरान निल्टन सैंटोस स्टेडियम में अस्वस्थ हो गई बाद में अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। शुक्रवार के संगीत कार्यक्रम के दौरान कई प्रशंसक बीमार पड़ गए जिसके कारण स्विफ्ट को अपनी परफॉर्मेंस रोकनी पड़ी और प्रोडक्शन टीम से उन्हें पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध करना पड़ा। टेलर स्विफ्ट ने कहा कि सबकी सुरक्षा सबसे पहली प्राथमिकता है।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 19 Nov 2023 06:03 AM (IST)
Hero Image
फैन की मौत के बाद Taylor Swift ने रियो डी जनेरियो में रद किया कॉन्सर्ट (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, रियो डी जेनेरियो। अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट ने चिलचिलाती गर्मी के कारण शनिवार को रियो डी जनेरियो में अपना शो स्थगित कर दिया, इसके एक दिन पहले उनकी एक प्रशंसक की मौत हो गई थी जो भीषण गर्मी के कारण कार्यक्रम स्थल पर बीमार पड़ गई थी।

स्विफ्ट ने मंच पर जाने से लगभग दो घंटे पहले इंस्टाग्राम पर लिखा-

रियो में अत्यधिक तापमान के कारण आज रात के शो को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। मेरे प्रशंसकों, साथी कलाकारों और क्रू की सुरक्षा और भलाई सबसे पहली प्राथमिकता है और हमेशा रहेगी। 

कार्यक्रम के आयोजक टी4एफ ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि, 23 वर्षीय एना क्लारा बेनेविड्स शुक्रवार के शो के दौरान निल्टन सैंटोस स्टेडियम में अस्वस्थ हो गई, बाद में अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। रियो की राज्य स्वास्थ्य सेवा ने कहा कि उसकी मौत का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है और इसकी जांच की जाएगी।

रियो में शुक्रवार को तापमान 59.3 डिग्री सेल्सियस (138.7 डिग्री फारेनहाइट) की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। वहीं शनिवार को यह 59.7 डिग्री सेल्सियस (139.5) पर पहुंच गया। शुक्रवार को लगभग 60,000 प्रशंसक ओपन-एयर स्टेडियम में स्विफ्ट के सेल-आउट फर्स्ट संगीत कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए थे, स्टेडियम रियो के हवादार समुद्र तटों से बहुत दूर बेहद गर्म जगह पर है।

स्विफ्ट को रविवार को रियो में परफॉर्म करना था, जिसके बाद 24 से 26 नवंबर तक साओ पाउलो में तीन शो होने थे। टी4एफ ने कहा कि शनिवार का शो सोमवार के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है।

कई प्रशंसक बीमार पड़ गए

एक वीडियो में दिखाया गया है कि शुक्रवार के संगीत कार्यक्रम के दौरान कई प्रशंसक बीमार पड़ गए, जिसके कारण स्विफ्ट को अपनी परफॉर्मेंस रोकनी पड़ी और प्रोडक्शन टीम से उन्हें पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध करना पड़ा। बेनेविड्स की मृत्यु के मद्देनजर, न्याय मंत्री फ्लेवियो डिनो ने घोषणा की कि सरकार एक निर्देश जारी करेगी जिसमें संगीत समारोहों में पानी की बोतलें लाने की अनुमति दी जाएगी।