Move to Jagran APP

Air India की काठमांडू-दिल्ली उड़ान में तकनीकी खराबी, ट्रैक्टर से खींचकर रनवे से उतारा गया विमान

Air India Flight एयर इंडिया के काठमांडू से दिल्ली (Kathmandu to Delhi) आ रहे एक विमान में उड़ान भरने के पहले ही खराबी आ गई। पहिया लॉक होने के कारण विमान एयरपोर्ट पर ही फंस गया था। विमान में 179 यात्री सवार थे जिन्हें बाद में विमान से उतार दिया गया। विमान को ट्रैक्टर की मदद से रनवे से हटाया गया।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 16 Aug 2023 05:42 AM (IST)
Hero Image
एयरपोर्ट को एक घंटे के लिए रोक दिया गया।

काठमांडू, आइएएनएस। एअर इंडिया की काठमांडू से दिल्ली जाने वाली उड़ान में मंगलवार को काठमांडू एयरपोर्ट से उड़ान भरने के पहले तकनीकी खराबी आ गई। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता सुबास झा ने बताया कि रनवे से उड़ान भरने वाले विमान की लैंडिंग गियर में दिक्कत आ गई थी। एअर इंडिया की फ्लाइट-216 सुबह 4:10 बजे काठमांडू हवाई अड्डे से प्रस्थान करने के लिए पूरी तरह तैयार था।

विमान में 179 यात्री थे सवार

पहिया लाक होने के कारण विमान रनवे पर ही फंस गया। विमान में 179 यात्री सवार थे, जिन्हें बाद में विमान से उतार दिया गया। विमान को ट्रैक्टर की मदद से रनवे से हटाया गया। विमान के टैक्सीवे में फंसने के बाद दो अंतरराष्ट्रीय और पांच घरेलू उड़ानें आसमान में ही रोक दी गईं।

इस दौरान एयरपोर्ट को एक घंटे के लिए रोक दिया गया। विमान को टैक्सीवे से पार्किंग स्थल पर ले जाने के बाद नियमित परिचालन शुरू हो गया।