Move to Jagran APP

Pavel Durov Arrest: 'छिपाने को कुछ नहीं', अपने CEO की गिरफ्तारी पर टेलीग्राम ने क्या कहा?

मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के संस्थापक और सीईओ पावेल डुरोव को पेरिस के बाहर बॉर्गेट हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। उनपर आरोप है कि वह अपने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने में नाकाम रहे हैं। इसके जवाब में कंपनी ने कहा है कि टेलीग्राम डिजिटल सर्विस अधिनियम सहित यूरोपीय संघ के कानूनों का पालन करता है। टेलीग्राम का मॉडरेशन इंडस्ट्री के स्टैंडर्ड के अनुसार है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 26 Aug 2024 10:08 AM (IST)
Hero Image
टेलीग्राम का मॉडरेशन इंडस्ट्री के स्टैंडर्ड के अनुसार है- कंपनी (फोटो, एपी)

एजेंसी, पेरिस। मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के संस्थापक और सीईओ पावेल डुरोव (Pavel Durov) को शनिवार शाम पेरिस के बाहर बॉर्गेट हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। अपने सीईओ की गिरफ्तार के बाद टेलीग्राम ने बयान जारी किया है।

जारी किए गए बयान में टेलीग्राम ने कहा है कि उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी पावेल दुरोव के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। हालांकि उन्हें इस आरोप में गिरफ्तार किया गया था कि वे मैसेजिंग ऐप पर आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने में नाकाम रहे।

यूरोपीय संघ के कानूनों का पालन करता है टेलीग्राम

कंपनी ने ऐप के जरिए जारी किए बयान में कहा, "टेलीग्राम डिजिटल सर्विस अधिनियम सहित यूरोपीय संघ के कानूनों का पालन करता है। टेलीग्राम का मॉडरेशन इंडस्ट्री के स्टैंडर्ड के अनुसार है।"

प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग के लिए पावेल जिम्मेदार! बेतुका

बयान में आगे कहा गया, "पावेल डुरोव के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, वह अक्सर यूरोप की यात्रा करते हैं। यह दावा करना बेतुका है कि कोई प्लेटफॉर्म या उसका मालिक उस प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग के लिए जिम्मेदार है।"

ये भी पढ़ें: No Boss! ऑस्ट्रेलिया में आया नया कानून, Right To Disconnect नियम से ऑफिस को नजरअंदाज कर सकेंगे कर्मचारी