Move to Jagran APP

सोमालिया में होटल पर आतंकी हमला, 32 की मौत, 63 घायल; अल कायदा के सहयोगी ने ली जिम्मेदारी

Somalia Terror Attack सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक होटल में आतंकी हमला हुआ जिसमें हमलावर ने विस्फोटक जैकेट पहनकर खुद को उड़ा लिया। हमले में 32 लोगों की मौत हो गई जबकि 63 घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अलकायदा के पूर्वी अफ्रीका सहयोगी अल शबाब ने ली है। हमले में मरने वालों में एक सेना का जवान शामिल है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 03 Aug 2024 11:47 PM (IST)
Hero Image
आतंकी हमले में 32 लोगों की मौत हो गई और 63 घायल हो गए। (Image- Reuters)

एपी, मोगादिशू। सोमालिया में शुक्रवार को राजधानी मोगादिशु में समुद्र तट पर बने एक होटल पर हुए आतंकी हमले में 32 लोगों की मौत हो गई और 63 घायल हो गए। आतंकी संगठन अलकायदा के पूर्वी अफ्रीका सहयोगी अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

हमले में मरने वालों में एक सेना का जवान शामिल है, जबकि बाकी आम नागरिक हैं। हमले में एक अन्य सैनिक घायल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट के बाद गोलीबारी हुई। एक प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद मोआलिम ने बताया कि उसने घटना से पहले एक हमलावर को विस्फोटक जैकेट पहने देखा था। उसने होटल के पास खुद को उड़ा लिया।

पहले भी बनाया गया है निशाना

लीडो बीच क्षेत्र को पहले भी अल शबाब से संबद्ध आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया गया है। पिछले साल के हमले में नौ लोग मारे गए थे। शनिवार को एक अन्य हमले में, राजधानी से लगभग 40 किलोमीटर दूर एक यात्री वाहन के सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई।