Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh: बांग्लादेश में सरकार विरोधी रैली में शामिल हुए हजारों लोग, प्रधानमंत्री शेख हसीना से मांगा इस्तीफा

बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के हजारों समर्थक शनिवार को राजधानी ढाका की सड़कों पर उतरे। 28 अक्टूबर को सरकार विरोधी रैली के दौरान एक पुलिस अधिकारी की मौत और सैकड़ों के घायल होने के बाद से बीएनपी के कई नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तारी से बच रहे थे लेकिन विजय दिवस रैली में वे भी शामिल हुए। विपक्ष ने चुनाव का बहिष्कार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 17 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश में सरकार विरोधी रैली में शामिल हुए हजारों लोग

 रॉयटर्स, ढाका। बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के हजारों समर्थक शनिवार को राजधानी ढाका की सड़कों पर उतरे। अगले वर्ष देश में होने वाले आम चुनाव से पहले विपक्ष ने यह रैली आयोजित की। बीएनपी के अधिकांश शीर्ष नेता या तो जेल में हैं या निर्वासित हैं।

प्रधानमंत्री शेख हसीना से पद छोड़ने की मांग की

28 अक्टूबर को सरकार विरोधी रैली के दौरान एक पुलिस अधिकारी की मौत और सैकड़ों के घायल होने के बाद से बीएनपी के कई नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तारी से बच रहे थे, लेकिन विजय दिवस रैली में वे भी शामिल हुए।

पार्टी ने सात जनवरी को होने जा रहे आम चुनाव से पहले निष्पक्ष सरकार का रास्ता साफ करने के लिए प्रधानमंत्री शेख हसीना से पद छोड़ने की मांग की है। विपक्ष ने चुनाव का बहिष्कार किया है।

सरकार में साहस है तो वह त्यागपत्र दे

पूर्व मंत्री और बीएनपी की शीर्ष नीति निर्धारण समिति के सदस्य अब्दुल मोईन ने कहा कि यदि सरकार में साहस है तो वह त्यागपत्र दे और कार्यवाहक सरकार की देखरेख में चुनाव कराए।