Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Drone Attack in Jordan: जॉर्डन में ड्रोन हमले में तीन अमेरिकी सैनिकों की मौत, दो दर्जन सिपाही हुए घायल

Drone Attack in Jordan जॉर्डन में एक छोटी अमेरिकी चौकी पर रात भर हुए ड्रोन हमले में अमेरिकी सेना के तीन सैनिक मारे गए और कम से कम दो दर्जन सैनिक घायल हो गए। अमेरिकी अधिकारियों ने सीएनएन को बताया कि गाजा युद्ध की शुरुआत के बाद पहली बार मध्य पूर्व में दुश्मन की गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक मारे गए हैं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 28 Jan 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
जॉर्डन में एक अमेरिकी चौकी पर हुआ ड्रोन हमला (प्रतिकात्मक फोटो)

डिजिटल डेस्क, अम्मान। Drone attack in Jordan: जॉर्डन में एक छोटी अमेरिकी चौकी पर रात भर हुए ड्रोन हमले में अमेरिकी सेना के तीन सैनिक मारे गए और कम से कम दो दर्जन सैनिक घायल हो गए। अमेरिकी अधिकारियों ने सीएनएन को बताया कि गाजा युद्ध की शुरुआत के बाद पहली बार मध्य पूर्व में दुश्मन की गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक मारे गए हैं।

सीएनएन के अनुसार, यूएस सेंट्रल कमांड ने रविवार को एक बयान में पुष्टि की कि "उत्तर-पूर्व जॉर्डन में एक बेस पर हुए एकतरफ़ा ड्रोन हमले में तीन सेवा सदस्य मारे गए और 25 घायल हो गए।"

अब तक फोर्स पर हुए 158 से अधिक हमले

शुक्रवार तक, इराक और सीरिया में अमेरिकी और गठबंधन बलों पर 158 से अधिक हमले हो चुके थे। हालांकि अधिकारियों ने ड्रोन, रॉकेट और मिसाइलों की लगातार बमबारी को असफल बताया है क्योंकि इन सभी हमलों में  किसी को भी गंभीर चोट या बुनियादी ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचा है।

अमेरिकी अधिकारियों द्वारा बार-बार बयान दिया गया है कि वे नहीं चाहते कि मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव के कारण क्षेत्रीय युद्ध छिड़ जाए। पेंटागन की उप प्रेस सचिव सबरीना सिंह के अनुसार, पेंटागन यह नहीं मानता है कि ईरानी प्रतिनिधि अमेरिकी सेना पर अपने हमले बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Maldives Parliament: मालदीव की संसद में सत्तारूढ़ व विपक्षी सांसदों में मारपीट, घायल नेता को इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल