Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलंबिया में पुलिस स्टेशन के पास धमाका, कार में रखा था बम; पुलिस अधिकारी समेत तीन की मौत

कोलंबिया के शहर तामीनांगों में एक बड़ा विस्फोट हुआ। धमाका कार में रखे बम के जरिए हुआ। बताया जा रहा है इस हादसे में एक पुलिसकर्मी सहित 3 लोगों की मौत और 8 लोग घायल हुए हैं। इस बीच राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो का बयान सामने आया है उन्होंने कहा जो शांति के बजाय युद्ध का रास्ता चुनते हैं उन्हें कानून का पूरा बोझ उठाना होगा।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 23 Jun 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
कोलंबिया में कार बम हमले से 9 लोग घायल (file photo)

एजेंसी, बोगोटा। कोलंबिया के शहर तामीनांगों में एक कार बम हमले में तीन लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए हैं। एक बयान में, नारिनो के गवर्नर लुइस अल्फोन्सो एस्कोबार ने पुष्टि की कि दो नागरिक और एक युवा मारे गए लोगों में पुलिस अधिकारी भी शामिल थे।

इसके बाद राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने एक्स पर अपने अकाउंट पर एक पोस्ट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की, और अपराधियों को चेतावनी दी कि जो शांति के बजाय युद्ध का रास्ता चुनते हैं उन्हें कानून का पूरा बोझ उठाना होगा। शुक्रवार को तामीनांगों के ग्रामीण इलाके में एल रेमोलिनो के पुलिस स्टेशन के पास विस्फोट किए गए कार बम से कई घर और वाहन भी प्रभावित हुए।

पुलिस स्टेशन पर दो हमले

तामीनांगों के मेयर फर्नांडो लाटोरे ने स्थानीय मीडिया को बताया कि इस पुलिस स्टेशन पर दो अन्य हमले हुए हैं। पिछले साल, विभिन्न हत्याओं के अलावा, स्थानीय निवासियों को शांति देने के लिए सुरक्षा को मजबूत करने का ऐलान किया गया था।

57 साल की महिला की मौत

कोलंबियाई शहर में पहले भी कई बड़े हमले हो चुके हैं, एक हमले में काक्वेटा विभाग के कार्टाजेना डेल चेरा में एक विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी। कोलंबिया सरकार ने ये सूचना दी थी। बता दें कि हमले में एक ड्राइवर, एक मां और तीन साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि 57 साल की एक महिला की बाद में मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, घायल हुए दो लोगों को तुरंत पास के मेडिकल हॉस्पिटल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: इटली के कैपरी द्वीप में पर्यटकों पर लगा बैन हटाया, पढ़िए किस वजह से लगाया गया था प्रतिबंध?

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas Conflict: अपने ही देश में घिरे इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, सरकार के खिलाफ उतरे हजारों प्रदर्शनकारी; कर दी ये मांग