Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ताइवान की संसद में बहस के दौरान जबरदस्त विवाद, सांसदों ने एक दूसरे पर जमकर चलाए लात-घूंसे; VIDEO वायरल

ताइवान की संसद में शुक्रवार को बड़े पैमाने पर अराजकता देखी गई। संसद में आरजकता उस समय हुई जब सुधारों के एक सेट पर तीखी बहस हो रही थी। ताइवान की संसद में ऐसी घटना देखकर आप हैरान रह जाएंगे। देश के संसद में शुक्रवार को सांसदों के बीच जमकर लड़ाई हुई खूब धक्का-मुक्की हुई इस दौरान लात-घूंसे भी चले।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sat, 18 May 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
ताइवान की संसद में शुक्रवार को सांसदों के बीच जमकर लड़ाई हुई, खूब धक्का-मुक्की हुई, इस दौरान लात-घूंसे भी चले।

एजेंसी, ताइपे। ताइवान की संसद में शुक्रवार को बड़े पैमाने पर अराजकता देखी गई। संसद में आरजकता उस समय हुई जब सुधारों के एक सेट पर तीखी बहस हो रही थी। ताइवान की संसद में ऐसी घटना देखकर आप हैरान रह जाएंगे। देश के संसद में शुक्रवार को सांसदों के बीच जमकर लड़ाई हुई, खूब धक्का-मुक्की हुई, इस दौरान लात-घूंसे भी चले।

दरअसल, कुछ सुधारों को लेकर संसद में बहस चल रही थी और इसी दौरान माहौल गर्म हो गया और हाथापाई शुरू हो गई...फिर क्या था। सांसद एक दूसरे पर टूट पड़े। अल जज़ीरा के मुताबिक, सरकार के कार्यों पर निगरानी रखने के लिए सांसदों को ज्यादा ताकत देने के मामले में बहस हो रही थी।

अल जज़ीरा के अनुसार, ताइवान की संसद में एक प्रस्ताव लाया गया है। इसके तहत सरकार के कामकाज पर नजर रखने के लिए विपक्षी सांसदों को ज्यादा पावर देने की बात कही गई है। इसके अलावा संसद में झूठा बयान देने पर सरकारी अधिकारियों पर क्रिमिनल केस दर्ज किया जाएगा।

इसी बिल पर वोटिंग से ठीक पहले नए राष्ट्रपति चिंग ते की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (डीपीपी) और चीन समर्थक विपक्ष की कुमेन्तांग (केएमटी) पार्टी के लोगों के बीच झड़प हो गई। जब सांसद सदन में पहुंचे तो वे एक-दूसरे पर लड़ाई करने का आरोप लगाने लगे।

बताया जा रहा है कि संसद में सांसदों के बीच हुई मारपीट के बाद कुछ सांसद स्पीकर की सीट पर भी चढ़ गए थे। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में वे एक-दूसरे को खींचकर मारपीट करते नजर आ रहे हैं। इस बीच, सांसद सदन से एक बिल से जुड़े दस्तावेज लेकर भाग गया।

— Insider Paper (@TheInsiderPaper) May 17, 2024

अन्य वीडियो में देखा गया कि कुछ सासंद टेबल पर कूद रहे हैं और दूसरे सांसदों को फर्श पर घसीट रहे हैं। कई सांसद स्पीकर की चेयर को घेरकर हंगामा कर रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया कि यह मारपीट जल्दी नहीं रुकी। बता दें कि ताइवान के के नए राष्ट्रपति लाइ चिंग पद संभालने वाले हैं। जबकि सदन में उनका बहुमत नहीं है।