Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Istanbul Nighclub Fire: इस्तांबुल के नाइटक्लब में आग से 29 की मौत, कई घायल; क्लब का मैनेजर गिरफ्तार

इस्तांबुल के नाइटक्लब में चल रहे मरम्मत कार्य के दौरान मंगलवार को आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई और अन्य कई बुरी तरह से घायल हो गए। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सरकार संचालित अनादोलु न्यूज एजेंसी के अनुसार घायल आठ लोगों में से सात को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 02 Apr 2024 10:13 PM (IST)
Hero Image
इस्तांबुल के नाइटक्लब में आग से 29 की मौत, कई घायल। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एपी, इस्तांबुल। इस्तांबुल के नाइटक्लब में चल रहे मरम्मत कार्य के दौरान मंगलवार को आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई और अन्य कई बुरी तरह से घायल हो गए। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

सरकार संचालित अनादोलु न्यूज एजेंसी के अनुसार, घायल आठ लोगों में से सात को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस्तांबुल के यूरोपीय हिस्से के बेसिक्तास जिले में 16 मंजिले आवासीय भवन के भूतल पर स्थित नाइटक्लब मरम्मत के लिए बंद था। बाद में आग बुझा दी गई।

क्लब के प्रबंधक समेत 6 लोग हिरासत में

गवर्नर दावुत गुल ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच हो रही है। अनुमान है कि मरम्मत कार्य में शामिल लोग आग की चपेट में आ गए। न्याय मंत्री यिल्माज टुंक ने कहा कि क्लब के प्रबंधक और मरम्मत प्रभारी समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Pakistan: खतरे में इमरान की बीवी की जान? खान ने लगाया बुशरा को खाने में जहर देने का आरोप