Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तुर्किये सेना ने प्रतिबंधित संगठन कुर्दिस्तान पर की एयर स्ट्राइक, इराक और सीरिया में मौजूद 29 ठिकानें तबाह

तुर्किये के 12 सैनिकों की मौत के बाद तुर्किये सेना ने शनिवार को इराक और सीरिया पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार तुर्किये रक्षा मंत्रालय ने कहा कि वायु सेना ने शनिवार को उत्तरी इराक और सीरिया में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के 29 ठिकानों को तबाह किया गया है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 24 Dec 2023 03:28 AM (IST)
Hero Image
तुर्किये सेना ने प्रतिबंधित संगठन कुर्दिस्तान को बनाया निशाना, इराक और सीरिया में मौजूद 29 ठिकानें तबाह (फाइल फोटो)

रायटर, अंकारा। तुर्किये के 12 सैनिकों की मौत के बाद तुर्किये सेना ने शनिवार को इराक और सीरिया पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, तुर्किये रक्षा मंत्रालय ने कहा कि वायु सेना ने शनिवार को उत्तरी इराक और सीरिया में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, उत्तरी इराक में पिछले दो दिनों में तुर्किये के 12 सैनिकों के मारे जाने के बाद प्रतिबंधित संगठन कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के 29 ठिकानों को तबाह किया गया है।

तुर्किये वायु सेना ने चलाया ऑपरेशन

तुर्किये वायु सेना द्वारा यह ऑपरेशन उत्तरी इराक और सीरिया में रात 10 बजे चलाया गया। इस दौरान तुर्किये वायु सेना ने कुर्दिस्तान के ठिकानों को निशाना बनाया। इस हमले में अड्डे, आश्रय और तेल सुविधाओं को नुकसान पहुंचा है।

बताया जा रहा है कि इनका इस्तेमाल पीकेके आतंकवादियों द्वारा किया जाता था। हालांकि, यह नहीं बताया गया है कि आतंकियों के ठिकाने उत्तरी इराक और सीरिया के किन क्षेत्रों में स्थित थे।

यह भी पढ़ें- हूती विद्रोहियों की मदद का लगा आरोप तो भड़का ईरान, व्हाइट हाउस के दावे पर दी तीखी प्रतिक्रिया

उत्तरी इराक में मारे गए थे तुर्किये के 12 सैनिक

इससे पहले शनिवार को रक्षा मंत्रालय ने बताया था कि उत्तरी इराक में पीकेके आतंकवादियों के साथ संघर्ष में उनके 12 सैनिक मारे गए थे। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सेना ने शनिवार को पीकेके के ठिकानों पर अभियान चलाकर कम से कम 16 पीकेके आतंकवादियों को मार गिराया है।

मंत्रालय ने यह भी कहा कि शुक्रवार को सात आतंकवादी मारे गए थे। पीकेके एक आतंकी संगठन है, जिसे तुर्किये, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा एक आतंकवादी समूह घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: गाजा में मारे गए इजरायल के पांच सैनिक, बाइडन और नेतन्याहू के बीच युद्ध के ताजा हालातों पर हुई चर्चा