Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Turkey: तुर्किये ने IS से संबंध के संदेह में 34 को हिरासत में लिया, ऑपरेशन केज-35 के अंतर्गत पकड़े गए सभी आतंकी

तुर्किये ने आइएस से संबंध के संदेह में 34 को हिरासत में लिया है। ये सभी संदिग्ध ऑपरेशन केज-35 के अंतर्गत पकड़े गए हैं। पिछले हफ्ते रविवार की प्रार्थना के दौरान इस्तांबुल चर्च में दो आइएस बंदूकधारियों द्वारा एक व्यक्ति की हत्या के बाद तुर्किये अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है।पुलिस ने गोलीबारी के सिलसिले में दो बंदूकधारियों सहित 25 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 03 Feb 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
तुर्किये ने IS से संबंध के संदेह में 34 को हिरासत में लिया (IMAGE: file)

रॉयटर्स, अंकारा। तुर्किये ने आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शनिवार को आइएस से संबंध के संदेह में 34 को हिरासत में लिया है। तुर्किये के गृहमंत्री अली येरलिकाया ने X (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट पर जानकारी देते हुए कहा कि ये सभी संदिग्ध ऑपरेशन केज-35 के अंतर्गत पकड़े गए हैं। सभी विदेशी नागरिक हैं।

इंटरपोल नोटिस के तहत वांटेड

ये इंटरपोल नोटिस के तहत वांटेड थे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कई पिस्टल भी बरामद किए हैं। पिछले हफ्ते रविवार की प्रार्थना के दौरान इस्तांबुल चर्च में दो आइएस बंदूकधारियों द्वारा एक व्यक्ति की हत्या के बाद तुर्किये अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। न्याय मंत्री यिलमाज टुनक ने शुक्रवार को कहा था कि पुलिस ने गोलीबारी के सिलसिले में दो बंदूकधारियों सहित 25 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: Britain: हिंदुओं को रिझाने में जुटी ब्रिटेन की विपक्षी पार्टी, ब्रिटिश भारतीयों से जुड़ने के लिए उठाए ये कदम

यह भी पढ़ें: Pakistan Elections 2024: चुनावी उम्मीदवारों को सुरक्षा नहीं देगी पेशावर पुलिस, बताया इस कारण से लिया गया यह फैसला