Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तुर्किये ने सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज के ठिकानों को बनाया निशाना, हवाई हमले में मारे गए 8 लोग

तुर्किये ने सीरिया में स्थित सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज के नियंत्रित क्षेत्रों को निशाना बनाया है। तुर्किये के हवाई हमलों में आठ लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी रायटर ने सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज के हवाले से बताया कि सोमवार को तुर्किये ने एसडीएफ-नियंत्रित क्षेत्रों के खिलाफ हवाई हमले किए। इन हवाई हमलों में आठ लोग मारे गए हैं और 18 अन्य घायल हो गए हैं।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:46 AM (IST)
Hero Image
तुर्किये ने सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज के ठिकानों को बनाया निशाना, हवाई हमले में मारे गए 8 लोग (फोटो एएफपी)

रायटर, अंकारा। तुर्किये ने सीरिया में स्थित सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज के नियंत्रित क्षेत्रों को निशाना बनाया है। तुर्किये के हवाई हमलों में आठ लोगों की मौत हो गई है।

तुर्किये के हवाई हमले में मारे गए 18 लोग

समाचार एजेंसी रायटर ने सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज के हवाले से बताया कि सोमवार को तुर्किये ने एसडीएफ-नियंत्रित क्षेत्रों के खिलाफ हवाई हमले किए। इन हवाई हमलों में आठ लोग मारे गए हैं और 18 अन्य घायल हो गए हैं।

तुर्किये ने सीरिया और इराक पर किया था हवाई हमला

इससे पहले तुर्किये सेना ने शनिवार को इराक और सीरिया पर हवाई हमले किए थे। तुर्किये रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि वायु सेना ने शनिवार को उत्तरी इराक और सीरिया में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के ठिकानों को निशाना बनाया था, जिसमें उनके कई ठिकाने तबाह हो गए थे।

यह भी पढ़ें- तुर्किये सेना ने प्रतिबंधित संगठन कुर्दिस्तान पर की एयर स्ट्राइक, इराक और सीरिया में मौजूद 29 ठिकानें तबाह

यह भी पढ़ें- Pakistan: पाकिस्तान के आम चुनाव के लिए पहली बार हिंदू महिला उम्मीदवार ने ठोंकी दावेदारी, सवेरा प्रकाश ने किया नामांकन