Move to Jagran APP

विमान उड़ाते समय पायलट की हुई मौत, अटक गई थी यात्रियों की जान; जानें फिर क्या हुआ

सिएटल से इस्तांबुल जा रही तुर्की एयरलाइंस की एक उड़ान को पायलट की मृत्यु के बाद बुधवार सुबह न्यूयॉर्क के कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। तुर्किये एयरलाइंस के प्रवक्ता याहया उस्तुन द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई। विमान संख्या 204 के पायलट 59 वर्षीय इलचीन पेह्लिवेन रास्ते में बेहोश हो गए और उनकी मौत हो गई।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 06:11 AM (IST)
Hero Image
विमान उड़ाते समय पायलट की हुई मौत, अटक गई थी यात्रियों की जान

 न्यूयार्क टाइम्स, न्यूयार्क। सिएटल से इस्ताम्बुल जा रहे तुर्किये एयरलाइंस के पायलट की बीच रास्ते में मौत के बाद बुधवार सुबह विमान की न्यूयार्क में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। तुर्किये एयरलाइंस के प्रवक्ता याहया उस्तुन द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई।

आधिकारिक बयान के अनुसार मंगलवार शाम 7.02 बजे सिएटल से उड़ान भरने के बाद विमान संख्या 204 के पायलट 59 वर्षीय इलचीन पेह्लिवेन रास्ते में बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें चिकित्सीय सहायता दी गई, लेकिन मेडिकल टीम सफल नहीं हो सकी।

विमान के उतरने से पूर्व ही पायलट की मौत हो गई

को-पायलट ने तुरंत आपातकालीन लैंडिंग का निर्णय लिया। उस वक्त विमान उत्तरी कनाडा में बाफिन द्वीप के ऊपर था और इसे तेजी से दाहिनी ओर मोड़ लिया और न्यूयार्क की ओर चला गया। यह सुबह 5:57 बजे पूर्वी तट पर उतरा। लेकिन विमान के उतरने से पूर्व ही पायलट की मौत हो गई। सुबह 5.57 बजे विमान को न्यूयार्क के जान एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा गया।

जांच में कोई परेशानी नहीं पाई गई

विमानन कंपनी ने तुरंत यात्रियों को न्यूयार्क से उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था कीं। एयरलाइंस ने बताया है कि पेह्लिवेन वर्ष 2007 से जुड़े थे और मार्च में हुई स्वास्थ्य जांच में कोई परेशानी नहीं पाई गई थी, जिससे उन्हें काम करने से रोका जाए।