Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीरिया से कुर्दिश ग्रुप ने तुर्किए पर दागे राकेट, तीन लोगों की मौत; 6 घायल

तुर्किए ने दावा किया है कि सीरिया से कुर्दिश ग्रुप ने उसके सीमावर्ती जिले में पांच राकेट दागे हैं जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए। हमले से घरों और स्कूलों को भी नुकसान पहुंचा है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 21 Nov 2022 04:17 PM (IST)
Hero Image
कुर्दिश ग्रुप ने तुर्किए पर किया राकेट से हमला (फाइल फोटो)

इस्तांबुल, रायटर। तुर्किए के अधिकारियों ने कहा कि कुर्द वाईपीजी मिलिशिया (Kurdish YPG militia) ने सोमवार को उत्तरी सीरिया से पांच राकेट दागे, जिसमें तुर्किए के सीमावर्ती जिले में तीन लोगों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। यह वीकेंड में सीमा पार सैन्य अभियानों के बाद आया है।

हमले में घरों और स्कूलों को पहुंचा नुकसान

गवर्नर दावुत गुल (Governor Davut Gul) ने कहा कि राकेट से गाजियांटेप प्रांत में करकमिस जिले में एक स्कूल, दो घरों और एक ट्रक को नुकसान पहुंचा है। इस हमले में छह लोग घायल हो गए। वहीं, गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने बाद में कहा कि इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: Istanbul Blast: इस्तांबुल में घातक विस्फोट कुर्द समूहों का काम था या फिर किसी और ने हादसे को अंजाम दिया?

सीरिया से दागे गए राकेट

ब्राडकास्टर सीएनएन तुर्क ने कहा कि राकेट सीरिया के कोबानी इलाके से दागे गए, जहां वाईपीजी का नियंत्रण है। यह तुर्किए के युद्धक विमानों द्वारा उत्तरी सीरिया और इराक में कुर्द आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमले करने के एक दिन बाद आता है, जिसमें 89 ठिकानों को नष्ट कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: Fact Check : छत्तीसगढ़ के अस्पताल में पकड़े गए कोबरा के वीडियो को मुंबई का बता किया गया वायरल

किलिस प्रांत में राकेट हमले में 8 सुरक्षाकर्मी घायल

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ऑपरेशन इस्तांबुल में एक बम हमले के प्रतिशोध में था, जिसमें एक सप्ताह पहले छह लोग मारे गए थे, जिसके लिए अधिकारियों ने प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) को दोषी ठहराया था।अंकारा ने कहा कि तुर्की के किलिस प्रांत में एक सीमा द्वार के पास एक पुलिस चौकी पर सीरिया के ताल रिफत से वाईपीजी द्वारा राकेट हमलों में 8 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली, यूपी, बिहार में प्रदूषण से 9 साल तक घट रही उम्र, यह दुनिया के औसत का चार गुना