Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UAE Rain: स्कूल-दफ्तर बंद, फ्लाइट्स रद्द... यूएई में आफत बनकर बरस रही बारिश, लोगों को घरों में रहने के आदेश

यूएई में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने जानकार दी कि आज भी बारिश की आशंका है। मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण देश के सभी सरकारी स्कूलों में 2 और 3 मई को छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं होंगी। वहीं ज्यादातर कंपनियों के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। पार्क और समुद्र तट बंद कर दिए गए हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 03 May 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
यूएई में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त बारिश हो रही है।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, अबू धाबी।  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बारिश एक बार फिर आफत बनकर आई है। गुरुवार को भारी बारिश और आंधी की वजह से कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद करनी पड़ी।

यूएई में भारी बारिश और तूफान के कारण गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। यूएई स्थित मौसम विभाग ने जानकारी दी कि आज भी यूएई में भारी बारिश का अनुमान है।  

आज भी बारिश और आंधी की संभावना

बुधवार को घोषणा की कि मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण देश के सभी सरकारी स्कूलों में आज छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं होंगी। वहीं, ज्यादातर कंपनियों के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। पार्क और समुद्र तट बंद कर दिए गए हैं।

कई जगहों पर जलभराव

अखबार Khaleej Times के मुताबिक, अबू धाबी के कुछ इलाकों में गुरुवार को सड़कों पर जलभराव की सूचना मिली, जबकि जेबेल अली, अल मकतूम इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दुबई इंडस्ट्रियल सिटी, दुबई इन्वेस्टमेंट्स पार्क और जुमेरा विलेज ट्राएंगल में तेज हवाएं चली हैं।

कुछ दिनों पहले भी हुई थी जबरदस्त बारिश

बता दें कि  14-15 अप्रैल को भीषण बारिश के चलते अरब प्रायदीप के क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुए थे। इस दौरान दुबई में 1949 के बाद से सबसे अधिक बारिश हुई थी। दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन ने संयुक्त अरब अमीरात में खराब मौसम के कारण गुरुवार को कई उड़ानें रद्द करने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: UAE Weather: दुबई में फिर लौटी गरज के साथ आफत की बारिश, ऑरेंज अलर्ट के बाद फ्लाइट्स की थमी रफ्तार