Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यूक्रेन में इलेक्शन का सही समय अभी नहीं आया', राष्ट्रपति चुनाव की संभावनाओं पर जेलेंस्की बोले- हमें तय करनी होगी प्राथमिकता

यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपने संबोधन में कहा कि हमें यह तय करना चाहिए कि अभी रक्षा का समय है या फिर युद्ध का समय है जिस पर देश और लोगों का भविष्य निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि मेरा मेरा मानना है कि अभी चुनाव का सही समय नहीं है। इससे पहले रविवार को उन्होंने स्वीकार किया था कि युद्ध एक कठिन स्थिति में पहुंच गया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 07 Nov 2023 04:03 AM (IST)
Hero Image
'यूक्रेन में इलेक्शन का सही समय अभी नहीं आया', राष्ट्रपति चुनाव की संभावनाओं पर बोले जेलेंस्की (फोटो रायटर)

एएफपी, कीव। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने साल 2024 में राष्ट्रपति चुनाव की संभावनाओं पर प्रतिक्रिया दी है। जेलेंस्की ने सोमवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि यह चुनाव का सही समय है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपने संबोधन में कहा कि हमें यह तय करना चाहिए कि अभी रक्षा का समय है या फिर युद्ध का समय है, जिस पर देश और लोगों का भविष्य निर्भर करता है।

यह देश के एकजुट होने का समय है- जेलेंस्की

समाचार एजेंसी एएफपी ने जेलेंस्की के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि यह देश के एकजुट होने का समय है, विभाजित होने का नहीं। उन्होंने कहा कि मेरा मेरा मानना है कि अभी चुनाव का सही समय नहीं है। जेलेंस्की ने सोमवार को कहा कि यूक्रेनी सेना ने क्रीमिया के कब्जे वाले केर्च शिपयार्ड में एक रूसी जहाज को तबाह कर दिया है।

पश्चिमी देशों के नेताओं से मिले जेलेंस्की

इसके अलावा यूक्रेनी राष्ट्रपति ने पश्चिमी देशों के नेताओं से मुलाकात की। इससे पहले रविवार को उन्होंने स्वीकार किया था कि युद्ध एक कठिन स्थिति में पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War के बीच मिडिल ईस्ट में अमेरिकी पुनडुब्बी तैनात, इजरायल नेता के परमाणु हमले वाले बयान पर US हुआ खफा

क्या दिया था यूक्रेन के विदेश मंत्री ने बयान

बता दें कि यूक्रेन के विदेश मंत्री ने पिछले हफ्ते कहा था कि जेलेंस्की इस बात पर विचार कर रहे हैं कि रूस के आक्रमण को देखते हुए अगले साल चुनाव कराना संभव होगा या नहीं। उन्होंने आगाह किया कि विदेश में बड़ी संख्या में यूक्रेनियन और मोर्चे पर लड़ रहे सैनिकों के कारण मतदान कराना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें- Pakistan: आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में पाक सेना के कर्नल समेत तीन सैनिकों की मौत, अंतरिम PM अनवारुल हक ने जताया दुख