Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेनी ड्रोन ने रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में किया हमला, 6 लोगों की मौत और 35 घायल

रूस और यूक्रेन के बीच बीते लंबे समय से युद्ध जारी है। इस युद्ध में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में लोगों को काम पर ले जा रही दो बसों पर यूक्रेनी ड्रोन से हमला हुआ। इन हमलों में छह लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 06 May 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
Russia Ukraine Conflict: यूक्रेनी ड्रोन ने रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में किया हमला

रायटर्स, मॉस्को। रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में लोगों को काम पर ले जा रही दो बसों पर यूक्रेनी ड्रोन से हमला हुआ। इन हमलों में छह लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। इस घटना की जानकारी गवर्नर ने सोमवार को दी।

गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि हमला बेरेजोव्का गांव के पास हुआ। उन्होंने एक बस की तस्वीर प्रकाशित की, जिसकी खिड़कियाँ उड़ गई थीं।

ग्लैडकोव ने कहा कि एक व्यक्ति की हालत गंभीर है और दो बच्चों को चोटें आई हैं। यूक्रेन की सीमा से लगे बेलगोरोड क्षेत्र पर पिछले साल में यूक्रेनी तोपखाने, ड्रोन और प्रॉक्सी द्वारा बार-बार हमला किया गया है।

रूस ने 2022 में यूक्रेन पर आक्रमण किया। कीव ने नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया और कहा कि उसे रूस पर हमला करने का अधिकार है, जो कहता है कि पश्चिम नागरिकों पर यूक्रेनी हमलों को नजरअंदाज करता है।

यह भी पढ़ें- यौन उत्पीड़न मामले में प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ीं मुश्किलें, SIT ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर; पीड़ित महिलाएं करेंगी संपर्क

यह भी पढ़ें- Manipur: मणिपुर में दो दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, CM बीरेन सिंह ने इस वजह से लिया फैसला