Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: ईरान में फिर रनवे से खिसका यात्री विमान, इस बार केरमानशाह में हुआ हादसा

VIDEO ईरान में एक विमान रनवे से हटकर दूसरी जगह पर पहुंच गया जिसके कारण उसमें सवार यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

By Vinay TiwariEdited By: Updated: Sat, 01 Feb 2020 04:18 PM (IST)
Hero Image
VIDEO: ईरान में फिर रनवे से खिसका यात्री विमान, इस बार केरमानशाह में हुआ हादसा

नई दिल्ली, एजेंसी। ईरान में एक विमान रनवे पर बर्फ जमा होने की वजह से खिसककर दूसरी जगह पहुंच गया। खैर इस विमान के रनवे से हटने की वजह से विमान में बैठे किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। किसी को भी चोट नहीं आई है। इस विमान में 102 यात्री और 8 चालक दल के सदस्य सवार थे। विमान के रनवे से हटने का हादसा पश्चिमी ईरानी शहर कुरमानशाह में हुआ। बताया जा रहा है कि रनवे पर बर्फ जमी हुई थी जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। विमान के रनवे से अलग उतरने की सूचना मिलने पर मौके पर आपातकालीन सेवाओं को पहुंचाया गया। 

A preliminary cause of the incident is a rupture of the front landing gear during landing in heavy snow. pic.twitter.com/uwU3l9zKth— Kapil Patil (@Kapil_Patils) February 1, 2020

इससे पहले भी इसी तरह से विमान के रनवे से उतरने के और भी हादसे हो चुके हैं। कुछ दिन पहले भी ईरान में एक यात्री विमान रनवे से हटकर सड़क पर उतर गया था। इस वजह से उसमें सवार 176 यात्री डर गए थे। इस यात्री विमान के सड़क पर उतरने की वजह से उस रास्ते पर ट्रैफिक भी जाम हो गया था। विमान के पहिये टूट गए थे। हालांकि विमान के सड़क पर उतरने के दौरान उसमें सवार किसी यात्री को चोट नहीं आई थी मगर ये अपने आप में अनोखा मामला था। 

यात्रियों से भरे विमान के सड़क पर उतरने की सूचना मिलने के बाद आपातकालीन सेवाओं को मौके पर भेजा गया था, यात्रियों को विमान से उतारकर उन्हें सकुशल उनके घरों की ओर रवाना किया गया।