Move to Jagran APP

US Election 2024: अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बन सकते हैं विवेक रामास्वामी

अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतवंशी विवेक रामास्वामी बन सकते हैं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जब पूछा गया कि अगर वह जीत जाते हैं तो उपराष्ट्रपति के तौर पर उनकी सूची में कौन से नाम हैं तो उन्होंने छह नामों का जिक्र किया जिसमें भारतवंशी विवेक रामास्वामी का भी नाम शामिल है। रामास्वामी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए भी प्रतिस्पर्धा कर चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 21 Feb 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बन सकते हैं विवेक रामास्वामी
पीटीआई, वॉशिंग्टन। अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतवंशी विवेक रामास्वामी बन सकते हैं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जब पूछा गया कि अगर वह जीत जाते हैं, तो उपराष्ट्रपति के तौर पर उनकी सूची में कौन से नाम हैं, तो उन्होंने छह नामों का जिक्र किया, जिसमें भारतवंशी विवेक रामास्वामी का भी नाम शामिल है।

राजनीति के क्षेत्र में आने वाले बायोटेक उद्यमी रामास्वामी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए भी प्रतिस्पर्धा कर चुके हैं। बाद में रेस से अपने आपको अलग करते हुए उन्होंने ट्रंप का समर्थन किया था।

ट्रंप ने अन्य जिनका नाम अपनी सूची में शामिल किया है उनमें दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर टिम स्काट, फ्लोरिडा के गवर्नर रान डेसेंटिस, हवाई के पूर्व प्रतिनिधि तुलसी गबार्ड, फ्लोरिडा के प्रतिनिधि बायरन डोनाल्ड्स और दक्षिण डकोटा के गवर्नर क्रिस्टी नोएम का नाम शामिल है।

इस बीच, रिपब्लिकन की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की रेस में ट्रंप के सामने बची एक मात्र प्रतिद्वंद्वी निक्की हेली ने कहा कि वह इस रेस से हटने वाली नहीं हैं। जब देश के भविष्य की बात आती है तो आप पीछे नहीं हट सकते। आपको लगातार लड़ना पड़ता है। आपको पहले से अधिक ताकत से लड़ना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि साउथ कैरोलिना में शनिवार को वोट होना है लेकिन वह रविवार को भी चुनाव मैदान में रहेंगी। मैं नहीं जा रही और राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए प्रतिस्पर्धा करती रहूंगी।

यह भी पढ़ें- Iran News: 'साजिश का हिस्सा था गैस पाइपलाइन में विस्फोट', ईरान ने इजरायल पर लगाया बड़ा आरोप

यह भी पढ़ें- Pakistan में तय हो गया PM का चेहरा, जरदारी को मिलेगी राष्ट्रपति की जिम्मेदारी; भुट्टो और शरीफ की पार्टी में हुआ समझौता