Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Volcano Erupts in Iceland: आइसलैंड में फटा ज्वालामुखी, शहर की तरफ बढ़ रहा है बहता हुआ लावा

दक्षिण पश्चिम आइसलैंड में रविवार को एक ज्वालामुखी फट गया। ज्वालामुखी का पिघला हुआ लावा दोपहर तक एक छोटे से मछली पकड़ने वाले शहर के बाहरी इलाके में पहुंच गया जिससे कुछ घर जल गए। हालांकि शहर को पहले ही खाली करा लिया गया था और जिसकी वजह से किसी भी व्यक्ति को कोई भी खतरा नहीं था। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 15 Jan 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
आइसलैंड में फिर फटा ज्वालामुखी (फोटो- रायटर्स)

रायटर्स, आइसलैंड। Volcano erupts in Iceland: दक्षिण पश्चिम आइसलैंड में रविवार को एक ज्वालामुखी फट गया। ज्वालामुखी का पिघला हुआ लावा दोपहर तक एक छोटे से मछली पकड़ने वाले शहर के बाहरी इलाके में पहुंच गया, जिससे कुछ घर जल गए। हालांकि शहर को पहले ही खाली करा लिया गया था और जिसकी वजह से किसी भी व्यक्ति को कोई भी खतरा नहीं था। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

दैनिक मोर्गनब्लैडिड द्वारा प्रकाशित लाइव वीडियो में दिखाया गया है कि ग्रिंडाविक शहर तक फैले एक विस्तृत क्षेत्र में पिघली हुई चट्टान के फव्वारे और जमीन में दरारों से धुआं निकल रहा है। ग्रिंडाविक शहर के बारे में बताया जा रहा है कि वहां एक घर में आग लग गई थी।

ज्वालामुखी के कारण किसी को खतरा नहीं

आइसलैंड के राष्ट्रपति गुडनी जोहानसन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा, "किसी की भी जान को इस ज्वालामुखी के कारण खतरा नहीं पहुंचा है। हालांकि बुनियादी ढांचे को खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि उड़ानों में कोई रुकावट नहीं आई है।" 

यह भी पढ़ें- Britain News: भारतीय मूल के एक व्यक्ति सहित दो लोगों को मिली ब्रिटेन में जेल की सजा, सिख महिला की हत्या के मामले में थे आरोपित

यह भी पढ़ें- United States: एरिजोना के रेगिस्तान में हॉट एयर बैलून के दुर्घटनाग्रस्त होने से 4 लोगों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल