Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greece Wildfire: ग्रीस के रोड्स द्वीप पर जंगल की आग से जन-जीवन अस्तव्यस्त, 30000 फंसे लोगों को निकाला

Greece Wildfire ग्रीस के जंगलों में भीषण आग से जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। आग इतनी भयावह हो गयी है कि तमाम रिहायशी इलाके भी चपेट में आ गए हैं। ग्रीस व रोड्स आइलैंड में आपातकाल लागू कर दिया गया है। ग्रीक द्वीप रोड्स के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि उन्होंने जंगल की आग से खतरे में पड़े 30000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 23 Jul 2023 09:31 AM (IST)
Hero Image
ग्रीस के रोड्स द्वीप पर जंगल की आग से जन-जीवन अस्तव्यस्त (फाइल फोटो)

एथेंस [ग्रीस], एजेंसी। ग्रीस के जंगलों में भीषण आग से जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। आग इतनी भयावह हो गयी है कि तमाम रिहायशी इलाके भी चपेट में आ गए हैं। ग्रीस व रोड्स आइलैंड में आपातकाल लागू कर दिया गया है। ग्रीक द्वीप रोड्स के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि उन्होंने जंगल की आग से खतरे में पड़े 30,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है, जिनमें 2,000 लोगों को समुद्र तटों से दूर ले जाना पड़ा।

एएफपी के अनुसार, पर्यटकों और कुछ स्थानीय लोगों को द्वीप पर जिम, स्कूलों और होटल सम्मेलन केंद्रों में ले जाया जा रहा है, जहां वे रात भर रुकेंगे, जबकि अग्निशामक आग पर काबू पा रहे हैं।

साउथ एजियन के क्षेत्रीय गवर्नर जॉर्ज हाडजिमार्कोस ने स्काई टेलीविजन को बताया कि जो ऑपरेशन आग के कारण जारी था उसकी वजह से कुछ सड़कें पहुंच से बाधित हो गई थी। रोड्स नगर पालिका के एक अधिकारी ने कहा कि तटरक्षक बल के सदस्यों, सशस्त्र बलों और स्थानीय प्राधिकारी कार्यकर्ताओं ने लोगों को आग से दूर ले जाने में मदद करने के लिए दर्जनों बसों का इस्तेमाल किया।