Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dublin Knife Attack: डबलिन में एक स्कूल के पास चाकूबाजी, महिला-बच्चों समेत पांच लोग घायल; पीएम लियो ने जताया दुख

आयरलैंड के डबलिन में एक चाकूबाजी की घटना में पांच लोग घायल हो गए। इन घायलों तीन छोटे बच्चे थे। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया है। वहीं पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। लेकिन चाकू के हमले के बाद डबलिन में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया और यहां लोगों ने गाड़ियों को फूंक दिया और कई जगह आग लगा दी।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 24 Nov 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
चाकू के हमले में महिला और बच्चों के घायल होने के बाद डबलिन में हिंसक विरोध प्रदर्शन

एएफपी, डबलिन। आयरलैंड के डबलिन में एक स्कूल के पास चाकूबाजी में तीन छोटे बच्चे सहित पांच लोग घायल हो गए। यह घटना गुरुवार को डबलिन सिटी सेंटर में हुई। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया है। वहीं पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। लेकिन चाकू के हमले के बाद डबलिन में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया और यहां लोगों ने गाड़ियों को फूंक दिया और कई जगह आग लगा दी।

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

एएफपी के मुताबिक, डबलिन में प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को एक कार को आग लगा दी और उनकी पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस ने कहा है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें। कुछ प्रदर्शनकारियों ने तो पुलिस के वाहनों पर हमला कर दिया। प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने इस घटना पर दुख जताया है।

स्कूल के पास हुई घटना

स्थानीय पुलिस ने बताया कि चाकू मारने की घटना गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे डबलिन के व्यस्त इलाके पार्नेल स्क्वायर ईस्ट के एक स्कूल गेल्सकोइल चोलाइस्टे म्हुइरे के बाहर हुई। पुलिस ने कहा कि पांच साल की एक लड़की, 30 साल की एक महिला और 50 साल के एक पुरुष को गंभीर चोटें आईं हैं। वहीं लड़की को आपातकालीन चिकित्सा उपचार के लिए भेज दिया है। पांच साल के लड़के और छह साल की लड़की को कम चोटें आईं हैं। लड़के को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।