Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलिया में हवाई जहाज का दरवाजा खोल पंख पर चढ़ा युवक, एयर क्रू से मांगी शराब; पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jetstar Passenger Arrested ऑस्ट्रेलिया के हवाई अड्डे पर सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला सामने आया है। दरअसल एक यात्री ने हवाई अड्डे पर खड़े एक विमान के आपातकालीन द्वार से बाहर निकलकर उसके पंख पर चलने लगा और फिर इंजन पर चढ़कर टर्मिनल पर चला गया। वहीं पुलिस ने आरोपी को सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए गिरफ्तार कर लिया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 22 Aug 2024 11:22 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के हवाई अड्डे पर सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन मामले में यात्री गिरफ्तार। फाइल फोटो।

एपी, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के हवाई अड्डे पर सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण एक यात्री को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वह हवाई अड्डे पर खड़े एक विमान के आपातकालीन द्वार से बाहर निकलकर उसके पंख पर चलने लगा और फिर इंजन पर चढ़कर टर्मिनल पर चला गया।

इंजन पर चढ़ा यात्री

अधिकारियों ने कहा कि जेटस्टार फ्लाइट जेक्यू 507 सिडनी से मेलबर्न हवाई अड्डे पर पहुंची थी और टर्मिनल गेट पर खड़ी थी, तभी वह व्यक्ति विमान के दाईं ओर के निकास द्वार से बाहर चला गया। निकास द्वारा खोले जाने पर स्वचालित रूप से एक स्लाइड खुल गई, लेकिन वह व्यक्ति उससे उतरने की बजाय पंख पर चला गया और एयरबस ए320 के इंजन पर चढ़ गया।

एयर क्रू से की शराब की मांग

यात्री आड्रे वर्गीस ने कहा कि वहां मौजूद लोग चीखने-चिल्लाने लगे क्योंकि उस व्यक्ति ने गेट खोलने से कुछ समय पहले से ही अजीब व्यवहार शुरू कर दिया था। वर्गीस ने कहा कि जैसे ही विमान रुकने लगा वह तुरंत अपनी सीट से उठा और आपातकालीन द्वार की ओर बढ़ा। वह लोगों को धक्का देकर आगे बढ़ने लगा और आपातकालीन द्वार खोल दिया।

एक अन्य यात्री ने कहा कि 90 मिनट की उड़ान के दौरान उसने वेपिंग भी पी, जिसकी अनुमति नहीं है। उसने एयर क्रू से शराब उपलब्ध कराने की भी मांग की थी। 

यह भी पढ़ेंः

Lunar Soil: वैज्ञानिकों को चांद की मिट्टी पर रिसर्च में मिली बड़ी सफलता, खोजा पानी बनाने का तरीका