Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Balochistan: पाकिस्तान के ग्वादर जिले में हमले में 14 सैनिकों की मौत, दो वाहनों पर आतंकियों ने किया हमला

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर जिले में सैन्य काफिले पर हुए हमले में 14 सैनिकों की मौत हो गई। सेना की जनसंपर्क शाखा इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशंस ने कहा है कि ग्वादर जिले में पासनी से ओर्मारा जा रहे सुरक्षा बलों के दो वाहनों पर आतंकियों ने शुक्रवार को घात लगाकर हमला किया। सेना हमलावरों की पहचान नहीं कर पाई है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 04 Nov 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के ग्वादर जिले में हमले में 14 सैनिकों की मौत

कराची, रायटर। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर जिले में सैन्य काफिले पर हुए हमले में 14 सैनिकों की मौत हो गई। सेना की जनसंपर्क शाखा इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशंस ने कहा है कि ग्वादर जिले में पासनी से ओर्मारा जा रहे सुरक्षा बलों के दो वाहनों पर आतंकियों ने शुक्रवार को घात लगाकर हमला किया। सेना हमलावरों की पहचान नहीं कर पाई है। ज्ञात हो कि अफगानिस्तान और ईरान की सीमा पर खनिज संपदा से संपन्न बलूचिस्तान में बलूच वर्षों से अपने क्षेत्र को पाकिस्तान से अलग स्वतंत्र देश की मांग के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

इसके साथ ही यह प्रांत इस्लामिक आतंकियों का भी गढ़ बन गया है। इस्लामिक आतंकी पाकिस्तान की सरकार को उखाड़ फेंकने और कठोर इस्लामी कानून का पालन करने वाली अपनी सरकार बनाने के लिए सुरक्षा बलों को निशाना बनाते रहते हैं। सेना ने कहा है कि क्षेत्र से आतंकियों के उन्मूलन के लिए अभियान चलाया जा रहा है और हमले के जिम्मेदारों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

वहीं, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को पुलिस गश्ती दल को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। डान समाचारपत्र ने पुलिस अधकिारी मोहम्मद अदान के हवाले से बताया कि यह घटना डेरा इस्माइल खान सिटी में हुई। अभी यह पता नहीं चल पाया कि हताहतों में पुलिसकर्मी भी हैं या नहीं। अफगानिस्तान से सटा डेरा इस्माइल खान लंबे समय से आतंकियों का गढ़ है।