Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan में सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, बच्चों समेत 6 की मौत

पाकिस्तान में रविवार को सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस धमाके में 6 लोगों की जान चली गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक मरने वालों में बच्चे भी शामिल थे। रिपोर्ट्स की मानें तो इस धमाके के पीछे की वजह गैस रिसाव है

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 15 Jan 2023 03:09 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में रविवार को सिलेंडर ब्लास्ट हुआ। इस बलास्ट में 6 लोगों की मौत हो गई।

इस्लामाबाद, (पीटीआई)। पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत सिलेंडर विस्फोट से दहल उठा। रविवार को बलूचिस्तान प्रांत में एक सिलेंडर विस्फोट में बच्चों समेत एक ही परिवार के कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक मरने वालों में बच्चे भी शामिल थे।

एआरवाई न्यूज चैनल ने बताया कि प्रांतीय राजधानी क्वेटा में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए परिवार ने हीटर चालू करने की कोशिश की, तभी धमाके के साथ विस्फोट हुआ। गौरतलब, है कि पाकिस्तान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान में इस्लामिक कानून का उल्लंघन करने वाले किसी भी कृत्य की अनुमति नहीं देंगे: तालिबान

गैस लीक के कारण धमाका

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस धमाके के पीछे की वजह गैस रिसाव है। स्थानीय पुलिस ने मीडिया को बताया कि धमाका सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण हुआ, जिससे मकान को भी गंभीर नुकसान पहुंचा है।

धमाके में पूरा घर क्षतिग्रस्त हो गया। सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से घर का सामान तितर-बितर हो गया। धमाका इतनी तेज था कि आस-पास के लोग तुरंत मौके पर इकट्ठा हो गए।

पूरा परिवार खत्म

रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है। बचाव कर्मियों के अनुसार, विस्फोट के बाद एक दंपति और उनके चार बच्चों सहित सभी मृतकों की मौके पर ही मौत हो गई। शवों को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है, लेकिन मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें: Nepal Plane Crash: नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, अब तक 44 लोगों की मौत

जारी है ठंड का कहर

डॉन अखबार ने बताया कि राजधानी क्वेटा सहित बलूचिस्तान के अधिकांश हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कुछ इलाकों में तापमान -10 डिग्री सेल्सियस से -15 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। इस कड़ाके की ठंड में पाकिस्तान के लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।