Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bus Accident Pakistan: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सड़क दुर्घटना में 7 की मौत, 20 लोग घायल

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो तेज रफ्तार बसों की टक्कर में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। यह दुर्घटना ईद के दूसरे दिन शुक्रवार को हुई। उन्होंने कहा कि एक यात्री रेल डिब्बा लाहौर से कराची आ रहा था जबकि दूसरा कराची से जा रहा था जब ड्राइवरों की तेज रफ्तार के कारण उनमें टक्कर हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 01 Jul 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सड़क दुर्घटना में 7 की मौत

कराची (पाकिस्तान), एजेंसी। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो तेज रफ्तार बसों की टक्कर में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है। एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि यह दुर्घटना ईद के दूसरे दिन शुक्रवार को हुई।

उन्होंने कहा कि एक यात्री बस लाहौर से कराची आ रहा था, जबकि दूसरा कराची से जा रहा था, जब ड्राइवरों की तेज रफ्तार के कारण उनमें टक्कर हो गई।

थाना प्रभारी नाजिम भुट्टो ने कहा कि ईद की छुट्टियों के दौरान नौशेरो फिरोज में मोरो के पास हुई टक्कर में कम से कम 7 लोग मारे गए और 20 घायल हो गए। घायलों को नवाबशाह और नौशेरा फिरोज के अस्पतालों में ले जाया गया है।

इस महीने की शुरुआत में, मेहरान राजमार्ग की एक साइड सड़क पर नवाबशाह के पास दो यात्री डिब्बों की टक्कर में सात लोगों की मौत हो गई और 42 घायल हो गए थे।

अप्रैल में, सिंध के थट्टा जिले में कींझर झील के पास एक ट्रक और एक मिनीवैन की आमने-सामने की टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई थी।

पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं और ये मुख्य रूप से खराब सड़कों, खराब रखरखाव वाले वाहनों और गैर-पेशेवर ड्राइविंग के कारण होती हैं।

यात्री वाहनों में अक्सर क्षमता से अधिक लोग ठूंस-ठूंसकर भरे होते हैं और सीट बेल्ट आमतौर पर नहीं पहने जाते हैं, जिसका मतलब है कि एकल-वाहन दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या अधिक होती है।