Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Year 2024: पाकिस्तान में गोलीबारी के साथ हुआ नए साल का स्वागत, हवाई फायरिंग में 11 लोग घायल

पाकिस्तान में नए साल का आगमन गोलीबारी के साथ हुआ। देश के कई हिस्सों में नए साल के जश्न में हवाई फायरिंग की गई जिसमें 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। लिस अधिकारियों के अनुसार बहादराबाद में हवाई फायरिंग में सात साल का एक बच्चा घायल हो गया। वहीं चौरंगी में तीनसीव्यू में दो और लियाकत अबाद एवं उत्तरी नाजिमाबाद में एक-एक व्यक्ति घायल हो गया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 01 Jan 2024 06:13 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में नए साल के जश्न के दौरान हवाई फायरिंग। प्रतीकात्मक फोटो।

एएनआई, कराची। दुनिया के कई देशों में नए साल का स्वागत हर्षों उल्लास और आतिशबाजी के साथ हुआ। वहीं, पाकिस्तान में नए साल का आगमन गोलीबारी के साथ हुआ। देश के कई हिस्सों में नए साल के जश्न में हवाई फायरिंग की गई, जिसमें 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाई न्यूज के हवाले से यह जानकारी दी है।  

कहां कितने हुए घायल?

नए साल के स्वागत में हवाई फायरिंग करने वालों को कराची पुलिस ने मुकदमा चलाने की चेतावनी जारी की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बहादराबाद में हवाई फायरिंग में सात साल का एक बच्चा घायल हो गया। वहीं, चौरंगी में तीन,सीव्यू में दो और लियाकत अबाद एवं उत्तरी नाजिमाबाद में एक-एक व्यक्ति घायल हो गया।

यह भी पढ़ेंः Happy New Year 2024: भारत में आतिशबाजी के साथ नए साल का जश्न, लोगों ने नव वर्ष का धूमधाम से किया स्वागत

हवाई फायरिंग करने वालों पर चलेगा हत्या का मुकदमा

कराची पुलिस प्रमुख खादिम हुसैन रिंद ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर हवाई फायरिंग करने वालों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा चलाया जाएगा।  हवाई गोलीबारी को रोकने के लिए उन्होंने तलाशी अभियान, बाजारों और मस्जिदों पर अधिसूचना और सोशल मीडिया पर रचनात्मक पुलिस कृत्यों को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

यह भी पढ़ें- Happy New Year 2024: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में आतिशबाजी के साथ लोगों ने नए साल का किया स्वागत

कराची में हवाई फायरिंग पर दो दिनों तक रोक 

इस बीच, कराची पुलिस ने हवाई फायरिंग और बंदूकों को एक जगह से दूसरे जगह ले जाने या प्रदर्शित करने पर दो दिनों के लिए पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है।