Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमले के बाद इमरान खान ने तोड़ी खामोशी, कहा- अटैक को लेकर पहले से थी जानकारी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को हुए हमले के बाद आज अपनी खामोशी तोड़ी है। देश के नाम संबोधन में होने कहा कि उन्हें एक दिन पहले ही पता चल गया था कि उनपर हमला होने वाला है।

By AgencyEdited By: Amit SinghUpdated: Fri, 04 Nov 2022 09:21 PM (IST)
Hero Image
हमले के बाद इमरान खान ने तोड़ी खामोशी

इस्लामाबाद, एएनआई: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को हुए हमले के बाद आज अपनी खामोशी तोड़ी। देश के नाम संबोधन में उन्होने कहा कि, उन्हें एक दिन पहले ही पता चल गया था कि उनपर हमला होने वाला है। इस दौरान उन्होंने उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि रैली में हर्ष फायरिंग के दौरान उन्हें गोली लगी थी। उन्होंने बताया कि हमलावर ने उन्हें चार गोली मारी थीं।

Imran Khan Attack: इमरान खान की पूर्व पत्नियां बोलीं- अब मिली राहत की सांस, जानें हमले के बाद ऐसा क्यों कहा

हमले की पहले से ही थी जानकारी

अपने संबोधन में इमरान खान ने कहा कि, रैली में जाने से पहले ही उन्हें जानकारी थी कि वजीराबाद या गुजरात में उनकी हत्या की योजना बनाई जा रही है। खान अभी भी लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं से उनका संबोधन टीवी पर प्रसारित किया गया। उन्होंने अपनी सरकार की स्वतंत्र विदेश नीति पर अमेरिका के खिलाफ विदेशी साजिश के दावों को दोहराया। पाकिस्तान में अप्रैल के महीने के दौरान हुए सत्ता परिवर्तन में इमरान खान को अपनी सत्ता गवानी पड़ी थी। संबोधन में उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार कभी भी विश्वास मत नहीं हारी थी, विपक्ष ने पैसों का इस्तेमाल कर उनकी सरकार को गिराया था।

गोली लगने के कारण पैर में हुआ फ्रैक्चर

इमरान खान का इलाज करने वाले डॉक्टर फैसल सुल्तान ने कहा कि, उनके दाहिने पैर के एक्स-रे से पता चला कि उनकी टिबिया क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसके चलते उनका पैर फ्रैक्चर हो गया है। खान को दाहिने पैर में उस वक्त गोली लगी थी, जब वो पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ एक रैली कर रहे थे। तब दो बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर गोलियां चलाईं।

यह भी पढ़े: इमरान खान पर हुए हमले को पाक गृह मंत्री ने बताया धार्मिक उग्रवाद, स्थिति को बताया चिंताजनक